स्निफर डॉग को धूमधाम से दिया गया फेयरवेल, कार के बोनट पर बैठाकर पुलिस वालों ने ऐसे दिया सम्मान - देखें Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक स्निफर डॉग को पुलिस वाले फेयरवेल देते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे पुलिस की गाड़ी के बोनट पर स्निफर डॉग बैठा है और गाड़ी को गुब्बारों से बड़ी खूबसूरती से सजाया गया है.

स्निफर डॉग को धूमधाम से दिया गया फेयरवेल, कार के बोनट पर बैठाकर पुलिस वालों ने ऐसे दिया सम्मान - देखें Video

स्निफर डॉग को धूमधाम से दिया गया फेयरवेल, कार के बोनट पर बैठाकर पुलिस वालों ने ऐसे दिया सम्मान

पुलिस वालों की तरह ही किसी भी अपराध को सुलझाने में स्निफर डॉग्स (sniffer dog) की भी एक अहम भूमिका होती है. स्निफर डॉग्स को बी अपने काम को लेकर बड़ी ही सतर्क होते हैं और बड़ी ही निष्ठा से अपने काम को करते हैं. इनको बहुत नियमों के साथ काम की ट्रेनिंग दी जाती है. शहर में कभी भी जम बम का पता लगाना होता है, तो भी यह स्निफर डॉग्स इस काम में अहम भूमिका निभाते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक स्निफर डॉग को पुलिस वाले फेयरवेल यानि विदाई सम्मान देते हुए नजर आ रहे हैं.

देखें Video: 

यह वीडियो देखने में काफी प्यारा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे पुलिस की गाड़ी के बोनट पर स्निफर डॉग बैठा हुआ है और गाड़ी को गुब्बारों से बड़ी खूबसूरती से सजाया गया है. गस्निफर डॉग गाड़ी के बोनट पर बड़े ही आराम से बैठा हुआ है और गाड़ी धीरे-धीरे चल रही है और चारों तरफ पुलिस वाले धीरे-धीरे चलते हुए तालियां बजा रहा हैं.

बता दें कि यह वीडियो नासिक सिटी पुलिस बल (Nashik City Police Force) का है और यह स्निफर डॉग यहां पर अपने 11 साल की सेवा पूरी कर चुका है, जिसके बाद उसे इस खास सम्मान के साथ फेयरवेल दिया जा रहा है. इस स्निफर डॉग ने 24 फरवरी को 11 साल की अपने सेवा पूरी की है और यह नासिक सिटी पुलिस बल के बम का पता लगाने और निपटान दस्ते (bomb detection & disposal squad ) का हिस्सा रह चुका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com