खोजी कुत्ते ने की मुंबई पुलिस की बड़ी मदद, 6 साल के लापता बच्चे को खोज निकाला

पुलिस को सूचना मिली थी एक 6 साल का बच्चा खेलने गया था लेकिन वो वापस नहीं लौटा. पुलिस ने डॉग स्क्वाड की मदद से बच्चे को बरामद कर लिया

खोजी कुत्ते ने की मुंबई पुलिस की बड़ी मदद, 6 साल के लापता बच्चे को खोज निकाला

मुंबई:

कुत्ते की वफादारी की चर्चा हमेशा होती है. साथ ही खोजी कुत्ता कई बार पुलिस की जांच में अहम सहयोगी बन जाता है. पवई पुलिस के मुताबिक 24 नवंबर की शाम अंधेरी पूर्व के अशोक नगर से 6 साल का नाबालिग लापता हो गया था. घरवालों ने बताया कि दोस्तों के साथ खेलने गया था लेकिन वो घर वापस नही लौटा. आसपास बहुत तलाश की गई लेकिन नाबालिग का कुछ पता नही चला. पवई पुलिस ने मामला दर्ज कर तलाश शुरू की चूंकि घटना का क्षेत्र एक झुग्गी-झोपड़ी वाला इलाका है, इसलिए वहां सी सी टीवी नही लगा था.

तब पुलिस ने लापता बच्चे का पता लगाने के लिए तुरंत एक डॉग स्क्वाड को बुलाया और  दिन के दौरान लड़के द्वारा पहनी गई टी-शर्ट की गंध के आधार पर एक तलाशी अभियान शुरू किया. पुलिस के खोजी कुत्ते लियो को पहले उस घर में ले जाया गया जहां लड़का रह रहा था. कुछ देर बाद ही लियो उस जगह पहुंच गया जहां बच्चा था. पुलिस के मुताबिक लापता बालक इलाके में ही अंबेडकर उद्यान, अशोक टावर क्षेत्र में मिला.पवई पुलिस तकनीकी के साथ-साथ गुप्त मुखबिरों और स्थानीय लोगों की मदद से उक्त अपराध की आगे की जांच कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: