पत्थर पर रेंगता दिखा अजीबोगरीब जानवर, लोगों को लगा सांप, लेकिन निकला ये... देखें Viral Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों को एक ऐसा जानवर दिखा, जिसको देखकर लोग सिर खुजाने लगे और समझ नहीं पाए कि आखिर ये जानवर है कौन. अधिकतर लोगों को ये सांप लगा, लेकिन पूरा वीडियो देखने के बाद वो भी हैरान रह गए.

पत्थर पर रेंगता दिखा अजीबोगरीब जानवर, लोगों को लगा सांप, लेकिन निकला ये... देखें Viral Video

पत्थर पर रेंगता दिखा अजीबोगरीब जानवर, लोगों को लगा सांप, लेकिन..

सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों को एक ऐसा जानवर दिखा, जिसको देखकर लोग सिर खुजाने लगे और समझ नहीं पाए कि आखिर ये जानवर है कौन. अधिकतर लोगों को ये सांप लगा, लेकिन पूरा वीडियो देखने के बाद वो भी हैरान रह गए. हैरान कर देने वाले वीडियो में पत्थर पर एक जानवर रेंगता दिखा. लोगों को शुरुआत में तो सांप लगा, लेकिन जैसे ही वीडियो आगे बढ़ा तो पूरी तहर से कोई अलग ही जानवर दिखा. लोगों ने पहली बार इस तरह के जानवर को देखा था. 

जानवर के पांच हाथ दिखे, जो बिलकुल सांप की तरह नजर आ रहे थे. वो पत्थर पर रेंगते हुए धीरे-धीरे पानी की तरफ जा रहा था. ट्विटर यूजर लाइडिया राले ने इस वीडियो को शेयर किया और कैप्शन में लिखा, 'क्या है यह??' उन्होंने पुराने वीडियो को पोस्ट किया. पहले भी यह वीडियो पोस्ट हो चुका है.

देखें Video:

इस वीडियो को 4 जून को शेयर किया गया था, जिसके अब तक करीब 3 लाख व्यूज हो चुके हैं और हजारों कमेंट्स आ चुके हैं. अधिकतर लोगों ने इसको सांप जैसा बताया, लेकिन आखिर में वो भी कंफ्यूज हो गए.

एक यूजर ने लिखा, 'ये ऑस्ट्रेलियन जैसा कुछ है...'

दूसरे यूजर ने लिखा, 'ये साल 2020 से भी खतरनाक लग रहा है.'

तीसरे शख्स ने इसे स्नेक स्पाइडर बताया...

कई लोगों ने अजीबोगरीब जवाब दिए. लेकिन आखिर में कुछ लोग ने ढूंढ निकाला कि आखिर ये जानवर कौन है. बता दें, ये जानवर ब्रिटल स्टार या ओफियोरोइड है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रिटल स्टार्स समुद्री जीव होते हैं जो कि स्टारफिश की तरह दिखते हैं. इनको सरपेंट स्टार्स के रूप में भी जाना जाता है. ब्रिटल स्टार्स की 2,000 से अधिक प्रजातियां हैं, और उनमें से कई गहरे समुद्र में पाए जाते हैं. वे अपनी लंबी भुजाओं का उपयोग करके समुद्र के तल पर रेंगते हैं.