विज्ञापन

पुराने बोर्डिंग पासों की तस्वीर हुई वायरल, धूम्रपान के लिए लिखी थी ऐसी बात, हैरान रह गए यूजर्स, बोले- यकीन नहीं होता...

एक सोशल मीडिया यूजर द्वारा कुछ पुराने बोर्डिंग पासों की तस्वीर साझा करने के बाद लोग हैरान रह गए, जो "धूम्रपान रहित केबिन" के लिए मान्य थे.

पुराने बोर्डिंग पासों की तस्वीर हुई वायरल, धूम्रपान के लिए लिखी थी ऐसी बात, हैरान रह गए यूजर्स, बोले- यकीन नहीं होता...
पुराने बोर्डिंग पासों की तस्वीर हुई वायरल

पिछले कुछ वर्षों में हवाई यात्रा में काफी बदलाव आया है. एक समय था जब विमान में धूम्रपान करना, ड्रिंक ऑर्डर करने जितना ही आम बात थी. "धूम्रपान करना या धूम्रपान न करना" हवाई जहाज में सीट बुक करते समय यात्रियों से पूछा जाने वाला प्रश्न था. हालांकि, जैसे-जैसे धूम्रपान का विज्ञान अधिक स्पष्ट होता गया, एयरलाइंस और सरकारों ने कार्रवाई की और विमान में एक समय स्वतंत्र रूप से स्वीकार्य रही इस गतिविधि पर प्रतिबंध लगा दिया. हाल ही में, एक सोशल मीडिया यूजर द्वारा कुछ पुराने बोर्डिंग पासों की तस्वीर (Old Plane Boarding Passes pic) साझा करने के बाद लोग हैरान रह गए, जो "धूम्रपान रहित केबिन" के लिए मान्य थे.

 यूजर ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "r/AskUK" सबरेडिट पर साझा की गई एक Reddit पोस्ट में, यूजर ने पुराने बोर्डिंग पास की तस्वीर साझा की जो उनके द्वारा खरीदी गई सेकेंडहैंड किताब के पहले पन्ने से गिर गई थी. ये पास लंदन हीथ्रो से कैसाब्लांका, मोरक्को की ओर जाने वाले विमान में "धूम्रपान रहित केबिन" के लिए थे. "मैंने ऑनलाइन हर जगह ऐसा ही देखने की कोशिश की है या उनके साथ डेट करने की कोशिश की है क्योंकि मैं इस बात को लेकर बहुत उत्सुक हूं कि उनकी उम्र कितनी हो सकती है, लेकिन कुछ भी ढूंढने का सौभाग्य नहीं मिला!" 

Is anyone able to date these boarding passes?
byu/Hour-Work6565 inAskUK

यूजर ने पूछा, "धूम्रपान रहित केबिन मुझे यह सोचने पर मजबूर कर रहा है कि शायद यह 1980 के दशक से पहले का है?! क्या कोई सुझाव है? धन्यवाद!" इस सरल प्रश्न ने सोशल मीडिया पर बहुत ध्यान आकर्षित किया, कई लोगों को यह विश्वास नहीं हुआ कि उड़ानों में धूम्रपान की अनुमति थी. 

एक यूजर ने लिखा, "ऐसा लगता है कि यह एक पूर्ण दिमागी बकवास है कि धूम्रपान कभी सामान्य था और हाल ही में 2000 में विमानों पर इसकी अनुमति थी!" एक अन्य यूजर ने बताया, कि यह 1955 और 2009 के बीच का रहा होगा क्योंकि टिकट हीथ्रो के टी2 के लिए थे और एयर फ़्रांस नए टी2 का उपयोग नहीं करता है. इसे और सीमित करने के लिए, उन्होंने बताया कि एएफएसएल एयर फ्रांस सर्विसेज लिमिटेड है, जिसे 1996 में बनाया गया था और 2009 में भंग कर दिया गया था. शख्स ने आगे खुलासा किया कि एयर फ्रांस ने 2000 में धूम्रपान पर प्रतिबंध लगा दिया था, इसलिए टिकट 1996, 1996 और 2000 के बीच का हो सकता है. 

एक यूजर ने कहा, "हालांकि... मुझे धूम्रपान पर प्रतिबंध लगने के काफी समय बाद हवाई टिकट खरीदने की याद है, जिस पर "धूम्रपान निषेध" लिखा हुआ था. पूरा विमान अनिवार्य रूप से धूम्रपान रहित खंड था और उन्होंने लंबे समय तक अपनी टिकटिंग प्रणाली को अपडेट नहीं किया था, इसलिए यह उतना उपयोगी नहीं हो सकता है," हालाँकि, उन्होंने कहा कि अगर उन्हें केवल डिज़ाइन के आधार पर अनुमान लगाना होता, तो वे 1990 के दशक को चुनते.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कार हादसे का नाटक करती महिला का चौंकाने वाला Video वायरल, डैशकैम लगाने को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी मुहिम
पुराने बोर्डिंग पासों की तस्वीर हुई वायरल, धूम्रपान के लिए लिखी थी ऐसी बात, हैरान रह गए यूजर्स, बोले- यकीन नहीं होता...
क्या आपने कभी खाए हैं ज़हरीले Black Cobra Momos, वीडियो देख सोशल मीडिया पर लोगों ने ली मौज
Next Article
क्या आपने कभी खाए हैं ज़हरीले Black Cobra Momos, वीडियो देख सोशल मीडिया पर लोगों ने ली मौज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com