पार्टी के दौरान स्विमिंग पूल में अचानक खुले सिंकहोल में समा गया एक शख्स, घटना का खौफनाक Video वायरल

सिंकहोल (sinkhole) खुलने के बाद एक हाउस पार्टी मेहमानों के लिए बुरा सपना बन गई और सिंकहोल एक शख्स को 43 फीट गहरे छेद में निगल गया.

पार्टी के दौरान स्विमिंग पूल में अचानक खुले सिंकहोल में समा गया एक शख्स, घटना का खौफनाक Video वायरल

पार्टी के दौरान स्विमिंग पूल में अचानक खुले सिंकहोल में समा गया एक शख्स

स्विमिंग पूल (swimming pool) के नीचे एक सिंकहोल (sinkhole) खुलने के बाद एक हाउस पार्टी मेहमानों के लिए बुरा सपना बन गई और सिंकहोल एक शख्स को 43 फीट गहरे छेद में निगल गया. ग्लोबल न्यूज के मुताबिक, यह घटना गुरुवार को तेल अवीव से 40 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में करमी योसेफ (Karmi Yosef) शहर में हुई.

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो शेयर करने वाले एक ट्विटर यूजर ने इन-ग्राउंड स्विमिंग पूल में सिंकहोल के बाद हुई तबाही को दिखाया है. स्थानीय मीडिया आउटलेट्स ने कहा कि घटना के बाद एक शख्स घायल हो गया और एक लापता है.

वीडियो की शुरुआत पूल के फर्श के टूटने और अंदर की ओर घुसने से होती है, जो सेकंडों में पूल का अधिकांश पानी सोख लेता है. एक शख्स को सिंकहोल की ओर फिसलते हुए देखा जा सकता है, लेकिन वह जल्दी से अन्य व्यक्तियों द्वारा पीछे खींच लिया जाता है.

देखें Video:

पुरुषों में से एक, 34 वर्षीय पुरुष, भागने में सफल रहा, लेकिन किम्ही नाम का एक अन्य शख्स बाद में मृत पाया गया. न्यूजवीक की रिपोर्ट के अनुसार, उस समय पूल में 6 लोग मौजूद थे और अन्य को कोई नुकसान नहीं हुआ था.

अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण (US Geological Survey) के अनुसार, सिंकहोल कई तरह से उत्पन्न हो सकते हैं, लेकिन वे अक्सर तब होते हैं जब भूमि की सतह के नीचे की जमीन भूजल में घुल जाती है और धुल जाती है, जिससे एक खुली गुफा केवल पृथ्वी की एक पतली परत से ढकी रहती है.

चूना पत्थर, कार्बोनेट चट्टान, या नमक के बिस्तरों से बनी चट्टानों वाले स्थानों में सिंकहोल आम हैं. भूजल पंपिंग और निर्माण गतिविधियों के साथ प्राकृतिक जमीन की संरचना और जल निकासी पैटर्न को बदलने के साथ मानव क्रिया के कारण सिंकहोल भी हो सकते हैं.

लापता शख्स की तलाश करते समय खोज टीमों ने पूल के तल को उन पर गिरने से बचाने के लिए एक समर्थन प्रणाली का निर्माण किया. आउटलेट ने आगे बताया कि मुख्य सिंकहोल सुरंग से जुड़ने वाली अन्य सुरंगों की संभावना से खोज में बाधा उत्पन्न हो सकती है, जो बचाव टीमों के लिए एक महत्वपूर्ण जोखिम पैदा कर सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुवाहाटी में चलती कार में अचानक से लग गई आग, देखें आगे फिर क्या हुआ: VIDEO