विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

सिंगल मदर की कहानी ने नेटिजन्स को किया Emotional, लोग बोले- मां तुझे सलाम

गरिमा ने अपने पोस्ट में बताया कि वह एक सिंगल मदर हैं और दिल्ली जैसे शहर में अपने बेटे के साथ 20 हजार से भी इनकम में गुजारा कर रही हैं. गरिमा की कहानी लोगों का दिल छू रही है.

Read Time: 4 mins
सिंगल मदर की कहानी ने नेटिजन्स को किया Emotional, लोग बोले- मां तुझे सलाम
महिला ने बताया कैसे 18 हजार में करती हैं गुजारा, लोग हुए भावुक.

Single Mother Emotional Story: सोशल मीडिया पर सामने आने वाले वीडियोज और किस्से कभी-कभी हंसने मुस्कुराने का मौका दे देते हैं, तो वहीं कभी-कभी कुछ कहानियां आंखों में आंसू ले आती हैं, 'गरिमा सोल' नाम की Reddit यूजर की कहानी ने भी नेटिजन्स को भावुक (Emotional) कर दिया. यही वजह है कि, सोशल मीडिया पर अब ये पोस्ट (inspiring story) लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. गरिमा ने अपने पोस्ट में बताया कि, वह एक सिंगल मदर हैं और दिल्ली (Delhi single mother story) जैसे शहर में अपने बेटे के साथ 20 हजार से भी कम इनकम में गुजारा कर रही हैं. गरिमा की कहानी लोगों का दिल छू रही है.

दिल छू लेगी इस मां की कहानी (Emotional single mothers Story)

रेडिट पर अपने पोस्ट में गरिमा ने लिखा कि, वह 20 हजार प्रति माह से कम वेतन पर एक परिवार (Single Mom From Delhi) चलाती हैं. उन्होंने आगे बताया कि, वह 29 साल की सिंगल मदर हैं, जो एक छोटे से प्री प्राइमरी स्कूल में पढ़ाती हैं. इसके साथ ही कुछ बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती है. गरिमा ने कहा, मेरी मासिक कमाई 18.5 हजार है. वह ईस्ट दिल्ली में 1BHK अपार्टमेंट में रहती हैं और 5.5K का किराया (Financial Struggles) देती है.

भावुक कर रही ये कहानी (single mother inspiring story)

गरिमा ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘मेरा बेटा 4 साल का है और ऑटिस्टिक है, वह बोल नहीं पाता. मैं उसे उस स्कूल में ले जाती हूं, जहां मैं पढ़ाती हूं और मुझे उसके लिए पे नहीं करना पड़ता है.' गरिमा ने लिखा, ‘मैं उसे थेरेपी नहीं दे सकती, क्योंकि यह काफी महंगा है'. उन्होंने आगे बताया कि, कैसे वह कभी-कभी अपने बेटे को मुफ्त भोजन और पौष्टिक स्नैक्स दिलाने के लिए आंगनवाड़ी भेजती हैं, क्योंकि वे हर बार फल खरीदने का खर्च नहीं उठा सकतीं.

यहां देखें पोस्ट

Anyone in Delhi reddit who runs a family in less than 20k a month like me??
byu/GarimaSoul indelhi

अपनी बचत की स्थिति के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं आम तौर पर महीने के अंत तक कुछ भी बचाने में खुद को असमर्थ पाती हूं. जब मैं यहां उन लोगों के बारे में पोस्ट पढ़ती हूं, जो किराए के लिए 30 से 35 हजार का भुगतान करते हैं, तो मैं बस यह सपना (successful single mothers) देखती हूं कि, अगर यह मेरी आय होती तो मैं कितनी बचत करती. फिर मैं 1 से 1.5 लाख वाले लोगों के बारे में भी पढ़ती हूं, जो बचत करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए मैं और अधिक सोचती हूं. आप कमाते हैं, मांगें बढ़ती रहती हैं.'

नेटिजन्स ने बताया इंस्पायरिंग (Single moms struggle)

गरिमा की कहानी एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'आप जो कर रही हैं उसके लिए आपके लिए बड़ा सम्मान! अगर आपकी अंग्रेजी अच्छी है, तो कृपया मुझे बताएं, मैं आपको अमेज़न पर लगभग 30 हजार वेतन वाली नौकरी दिलाने में मदद कर सकता हूं.'  दूसरे ने लिखा, 'आप बहुत मजबूत हैं. मैं समझ नहीं सकता कि यह कितना कठिन होगा, लेकिन कृपया जारी रखें. आपका बेटा आपके लिए बहुत भाग्यशाली है. मुझे आपके बेटे के लिए कुछ मदद ढूंढ़ना अच्छा लगेगा. मैं आपकी समृद्धि और खुशहाली की कामना करता हूं. आगे बढ़ते रहो मां!.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कनाडाई कपल का एलियन से सामना, आसमान में दिखी चमकती रहस्यमयी चीज, UFO पर छिड़ी बहस
सिंगल मदर की कहानी ने नेटिजन्स को किया Emotional, लोग बोले- मां तुझे सलाम
पुरानी टीवी को बना डाला AC वाला कूलर, देख लोग बोले- ये है जुगाड़ लेवल Pro Max
Next Article
पुरानी टीवी को बना डाला AC वाला कूलर, देख लोग बोले- ये है जुगाड़ लेवल Pro Max
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;