इस देश में पड़ी इतनी कड़ाके की ठंड, अंडा फोड़ा तो जम गया हवा में और बर्फ हो गए नूडल्स

साइबेरिया (Siberia) की एक हालिया तस्वीर से पता चलता है कि वास्तव में सर्दियां कितनी ठंडी होती हैं. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने एक अंडे और नूडल्स की तस्वीर (Pic Of Noodles And Egg Frozen) को शेयर किया, जहां दोनों हवा में जमे हुए थे.

इस देश में पड़ी इतनी कड़ाके की ठंड, अंडा फोड़ा तो जम गया हवा में और बर्फ हो गए नूडल्स

इस देश में पड़ी इतनी कड़ाके की ठंड, अंडा फोड़ा तो जम गया हवा में...

दुनिया भर में सर्दियों का मौसम जोरों पर है, और देशों में अलग-अलग डिग्री में सर्द मौसम का सामना करना पड़ रहा है. कठोर सर्दियों के महीनों में कई देशों में जलवायु परिस्थितियों में तापमान, बर्फ के तूफान आए हैं. साइबेरिया (Siberia) की एक हालिया तस्वीर से पता चलता है कि वास्तव में सर्दियां कितनी ठंडी होती हैं. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने एक अंडे और नूडल्स की तस्वीर (Pic Of Noodles And Egg Frozen) को शेयर किया, जहां दोनों हवा में जमे हुए थे.

तस्वीर को ट्विटर पर यूजर @olegsvn द्वारा साझा किया गया था, जो रूस के साइबेरिया के नोवोसिबिर्स्क शहर से है, जो बेहद ठंडे तापमान का सामना करने के लिए जाना जाता है. जिस वक्त उन्होंने अंडे और नूडल्स की तस्वीर ली, उस वक्त मात्र -45 डिग्री सेल्सियस था. जैसे ही अंडा फोड़ा तो अंदर का पानी जैसे ही बाहर आया तो वो भी जम गया. नूडल्स उठाने के लिए जैसे ही चम्मच से उठाया तो वो भी जम गया. 

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर यह तस्वीर वायरल हुई, 25.6k से अधिक लाइक्स और 8k रीट्वीट हुए. उपयोगकर्ता यह समझाने के लिए गया कि साइबेरिया के चिलिंग क्षेत्रों में यह सामान्य मौसम था, जो कि -30 डिग्री और +12 डिग्री के बीच था.

सोशल मीडिया इसमें मदद तो नहीं कर सकता, लेकिन रिएक्ट जरूर कर सकता है. लोगों ने फोटो पर ऐसे रिएक्शन दिए...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com