यह ख़बर 15 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शेफाली राजदान दुग्गल को मिला सर्वाधिक शक्तिशाली महिला का पुरस्कार

खास बातें

  • राष्ट्रपति बराक ओबामा के चुनाव प्रचार अभियान के लिए धन एकत्र करने वाली शीर्ष भारतीय अमेरिकी शेफाली राजदान दुग्गल को कैलिफोर्निया की सर्वाधिक शक्तिशाली और प्रभावशाली महिला का पुरस्कार प्रदान किया गया है।
वाशिंगटन:

राष्ट्रपति बराक ओबामा के चुनाव प्रचार अभियान के लिए धन एकत्र करने वाली शीर्ष भारतीय अमेरिकी शेफाली राजदान दुग्गल को कैलिफोर्निया की सर्वाधिक शक्तिशाली और प्रभावशाली महिला का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

40 वर्षीय शेफाली को यह पुरस्कार पिछले सप्ताह उनकी नेतृत्व क्षमता को मान्यता प्रदान करते हुए दिया गया। वह ओबामा की प्रेसीडेंशियल पार्टनर्स टीम की सदस्य होने के साथ ही नेशनल फाइनेंस कमेटी और नार्दर्न कैलिफोर्निया फाइनेंस कमेटी की भी सदस्य हैं।

कार्यस्थलों और समाज में विविधता की वकालत करने वाले गैर सरकारी संगठन नेशनल डायवर्सिटी कौंसिल ने शेफाली को ‘वर्ष 2012 की कैलिफोर्निया की सर्वाधिक प्रभावशाली और शक्तिशाली महिला’ का पुरस्कार देने के लिए चुना था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

मूल रूप से भारतीय शेफाली दो बच्चों की मां हैं और उनका पालन पोषण सिनसिनाती , शिकागो, न्यूयार्क तथा बोस्टन में हुआ है। उन्होंने न्यूयार्क यूनिवर्सिटी से राजनीतिक संचार में स्नातकोत्तर डिग्री हासिल की है और मियामी यूनिवर्सिटी से उन्होंने मास कम्युनिकेशन में बीएस डिग्री ली है।

अन्य खबरें