सील ने समुद्र में गोताखोर को देख की बड़ी प्यारी हरकत, वीडियो देख बन जाएगा दिन

इस वीडियो (Video) में साफ दिख रहा है कि सील के पास आने पर भी गोताखोर को किसी तरह का डर नहीं लगता. गोताखोर भी सील के सिर पर प्यार से हाथ फेरता है और उसको सेफ फील कराने की कोशिश करता है.

सील ने समुद्र में गोताखोर को देख की बड़ी प्यारी हरकत, वीडियो देख बन जाएगा दिन

इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

समुद्र की दुनिया सच में बड़ी अनोखी है, इसलिए लोग मौका मिलते ही समुद्री सैर पर निकल जाते हैं. समुद्र के अंदर रहने वाले जीव तो और अनोखे होते हैं, इसलिए वो लोगों को ध्यान अपनी तरफ खींचते ही रहते हैं. यकीनन समुद्र की गहराई में ढेरों राज छिपे है, जिनसे पर्दा उठना बाकी है. इसलिए इंसान अक्सर समुद्र में जाता ही रहता है, ताकि वहां कुछ नया खोजा जा सके. हाल ही में एक गोताखोर का वीडियो (Video) सामने आया है. इसमें एक सील उनके पास आ जाती है और फिर वो सील जो गोताखोर को देख कुछ ऐसा करती है, जिसे देख हर कोई खुश हो रहा है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर जो वीडियो शेयर किया गया है, उसमें देखा जा सकता है कि एक गोताखोर के करीब में सील दिखाई दे रही है. फिर थोड़ी ही देर में सील उसके पास आती है और उसे प्यार करने लगती है. सील (Seal) ऐसे रिएक्ट करती है जैसे कि गोताखोर उसका केयरेटकर (Caretaker) हो जिसे वो जमाने से जानती हो. बस यही खूबसूरत लम्हा वीडियो में कैद हो गया. जो कि सोशल मीडिया पर हर जगह छाया हुआ. इसलिए ये वीडियो लोगों को भी खूब पसंद आ रहा है.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो (Video) में साफ दिख रहा है कि सील के पास आने पर भी गोताखोर को किसी तरह का डर नहीं लगता. गोताखोर भी सील के सिर पर प्यार से हाथ फेरता है और उसको सेफ फील कराने की कोशिश करता है. गोताखोर (Diver) को ऐसा करते देख सील उसके हाथ को मुंह में भी लेती है लेकिन काटती नहीं, गोताखोर भी बड़े प्यार से यह सब कर रहा होता है. लेकिन सबसे कमाल की बात है कि वो दिनों एक-दूसरे से बिल्कुल भी नहीं डरते.

ये भी पढ़ें: कोहली का हमशक्ल सड़क किनारे बेच रहा था भुट्टा, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, उसे साइंस गर्ल ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है. न्यूज लिखे जाने तक इस वीडियो को 13 लाख से भी अधिक व्यूज मिल चुके हैं. वहीं एक यूजर ने लिखा, पानी के अंदर इतनी प्यारी शरारत. वहीं एक यूजर ने लिखा कि सील के दांत काफी खतरनाक होते हैं पर इनका व्यवहार बड़ा ही दोस्ताना. एक जानकारी के मुताबिक यह वीडियो नॉर्थंबरलैंड का है.