विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 02, 2023

VIDEO: ये है दुनिया का सबसे बड़ा सांप, उठाने में क्रेन वालों के भी छूट जाते हैं पसीने!

World's Longest Snake: महज 17 सेकंड के इस वीडियो में एक रेटिकुलेटेड पाइथन यानी जालीदार अजगर नजर आ रहा है, जिसे दुनिया का सबसे लंबा सांप माना जाता है. इस वीडियो को अब तक 4.7 मिलियन बार देखा जा चुका है.

VIDEO: ये है दुनिया का सबसे बड़ा सांप, उठाने में क्रेन वालों के भी छूट जाते हैं पसीने!

Biggest Snakes In The World: सांप इतना खतरनाक जीव माना जाता है, जो अपनी एक ही फूंकार से किसी को भी पल भर में मौत की नींद सुला सकता है. यूं तो दुनियाभर में सांप की कई प्रजातियां पाई जाती हैं. इनमें से कुछ बेहद खतरनाक होती हैं, जो अपने शिकार का मिनटों में काम तमाम कर देती हैं. सांप के नाम भर से ही ज्यादातर लोग अपना रास्ता बदल लेते हैं, सोचिए अगर वो सामने आ जाए तो क्या होगा? हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही सांप की प्रजाती का वीडियो लोगों के रोंगटे खड़े कर रहा है, जिसमें एक विशालकाय अजगर जमीन पर बहुत दूर तक रेंगता नजर आ रहा है. वीडियो में सांप की लंबाई देखकर आपके भी पसीने छूट जाएंगे.

यहां देखें वीडियो

महज 17 सेकंड के इस वीडियो में एक रेटिकुलेटेड पाइथन यानी जालीदार अजगर नजर आ रहा है, जिसे दुनिया का सबसे लंबा सांप माना जाता है, जिसकी लंबाई 30 फीट से भी अधिक हो सकती है. वहीं इसका वजन 300 पाउंड से अधिक बताया जाता है. रेटिकुलेटेड पाइथन सांप, बिल्ली और सूअर जैसे बड़े जानवरों को बड़ी आसानी से अपना शिकार बना लेते हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक विशाल अजगर बड़ी दूर तक जमीन पर फैला नजर आ रहा है, जिसे देखकर किसी की हालत खराब होना लाजिमी है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस डरा देने वाले वीडियो को @gunsnrosesgirl3 नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 4.7 मिलियन बार देखा जा चुका है, जबकि 11 हजार से अधिक लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'रेटिकुलेटेड पाइथन अजगर की ऐसी प्रजाति है, जो दक्षिण और दक्षिणपूर्व एशिया में पाई जाती है.' वीडियो को खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ये सांप जिस घर में रहता होगा, पक्का वहां कोई कुत्ता या बिल्ली नहीं रहते होंगे, वरना ये तो उन्हें निगल ही जाता.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मुझे तो पता था कि एनाकोंडा दुनिया के सबसे बड़े सांप होते हैं.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
VIDEO: ये है दुनिया का सबसे बड़ा सांप, उठाने में क्रेन वालों के भी छूट जाते हैं पसीने!
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;