अपने रास्ते में आ रही हर चीज़ को निगलता जा रहा ये सिंकहोल, डर से सहमे लोग, Video देख फटी रह जाएंगी आपकी आंखें

रास्ते में आने वाली हर चीज़ को निगलने वाले एक छोटे सिंकहोल (sinkhole) का पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर फिर से सामने आया है, जिससे लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा है.

अपने रास्ते में आ रही हर चीज़ को निगलता जा रहा ये सिंकहोल, डर से सहमे लोग, Video देख फटी रह जाएंगी आपकी आंखें

अपने रास्ते में आ रही हर चीज़ को निगलता जा रहा ये सिंकहोल

अपने रास्ते में आने वाली हर चीज़ को निगलने वाले एक छोटे सिंकहोल (sinkhole) का पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर फिर से सामने आया है, जिससे लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा है. इससे पहले कि यह अपने रास्ते में सब कुछ निगलने लगे, सिंकहोल ने शुरू में एक बड़े पोखर से पानी खींचा. उसके बाद यह तेजी से लंबी घास की गांठों और भूमि के विशाल टुकड़ों को निगलने लगा.

37-सेकंड की क्लिप को ट्विटर हैंडल @weirdterrifying द्वारा पोस्ट किया गया था, जिसके कैप्शन में लिखा था, ''कहीं केन्या में.''

देखें Video:

ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 90 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है, लगभग 14 हजार रीट्वीट और 88 हजार लाइक्स मिल चुके हैं.

एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, ''हां, मुझे लगता है कि वह स्ट्रेंजर थिंग्स का एपिसोड था.'' एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, ''इसे सिंकहोल कहते हैं. अप्रकाशित भूगोलवेत्ताओं ने इसे पौधों की एक अविश्वसनीय घटना माना जो उनके खिलाफ मानवता के कार्यों के खिलाफ विद्रोह कर रहे थे. कीटनाशक वगैरह वे फिर से इकट्ठा कर रहे हैं, इसलिए अपने रास्ते में आने वाले प्लांटगेडन से सावधान रहें.''

तीसरे ने लिखा, ''एक अथाह गड्ढे के ऊपर सीधे खड़े होने की कल्पना करें, और विस्मय में फिल्मांकन करें क्योंकि यह अपने चारों ओर सब कुछ तेजी से निगल रहा है, और अपने पैरों के नीचे खतरे को नहीं पहचान रहा है. एक अन्य ने मज़ाक में कहा, ''धरती माता स्मूदी बना रही है.''

याहू न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, केन्याई दरार घाटी के पश्चिम में हाइलैंड्स के एक शहर केरिचो में बना सिंकहोल. जिस क्षेत्र में यह आकर्षक प्राकृतिक घटना हुई है वह पूर्वी अफ्रीकी ग्रेट रिफ्ट वैली का हिस्सा है, जो अफ्रीकी प्लेट को दो अलग-अलग प्लेटों में विभाजित करने की प्रक्रिया में है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस तथ्य के कारण कि यह एक सक्रिय विवर्तनिक क्षेत्र है, इसमें विभिन्न दरारें, छेद और भूमिगत आवाजें हैं. भारी बारिश के एक दौर के बाद, ऊपर की मिट्टी को दरारें और भूमिगत रिक्तियों को उजागर करने के लिए मिटा दिया गया था. इसके कारण बहता हुआ पानी रिक्त स्थानों को भरने के लिए छिद्रों के माध्यम से बहता है.