साड़ी, जो माचिस की डिब्बी में हो जाती है पैक, तेलंगाना के बुनकर का अद्भुत कारनामा - देखें Photos

नल्ला विजय नाम का बुनकर तेलंगाना के सिरसिला शहर का रहने वाला है. उन्होंने एक साड़ी को सफलतापूर्वक बुना है जो शुद्ध रेशम से बनी है और एक माचिस की डिब्बी में फिट हो सकती है.

साड़ी, जो माचिस की डिब्बी में हो जाती है पैक, तेलंगाना के बुनकर का अद्भुत कारनामा - देखें Photos

साड़ी, जो माचिस की डिब्बी में हो जाती है पैक

स्थानीय कारीगरों को उनके शिल्प में उत्कृष्टता देखकर और उन्हें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुत करते हुए देखकर हम सभी को बहुत गर्व होता है. तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव (KT Rama Rao, the minister of Municipal Administration and Urban Development of Telangana) के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से हाल ही में एक ट्वीट के जरिए ऐसी ही एक कहानी के बारे में बताया गया है. जिसमें एक प्रतिभाशाली बुनकर द्वारा बनाई गई अद्भुत रचना के बारे में बताया गया है.

नल्ला विजय नाम का बुनकर तेलंगाना के सिरसिला शहर का रहने वाला है. उन्होंने एक साड़ी को सफलतापूर्वक बुना है जो शुद्ध रेशम से बनी है और एक माचिस की डिब्बी में फिट हो सकती है क्योंकि इसे बेहद बारीक काता है. उन्होंने हाल ही में हैदराबाद में मंत्री एराबेली दयाकर राव, सबिता इंद्रारेड्डी और वी श्रीनिवास गौड़ के साथ-साथ केटी रामा राव की मौजूदगी में अपनी इस रचना को शोकेस किया.

देखें Photos:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


11 जनवरी को शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को करीब 700 लाइक्स मिल चुके हैं और कई सपोर्टिव कमेंट्स मिले हैं. लोग बुनकर नल्ला विजय की जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट किया, "महान प्रतिभा," दूसरे ने लिखा, "नमस्कार भाई," तीसरे यूजर ने लिखा, "विजय, आशा है कि आपके सपने सच हों!" वहीं, चौथे ने लिखा, "महान प्रयास."