रोबोट ने इंसानों की तरह दिखाए चेहरे के हावभाव, वीडियो देख हर कोई हुआ हैरान

जब रोबोट्स (Robots) आम हो जाएंगे तब हर कोई एक बटन के सारे मशीन की मदद से अपने काम करा सकेगा. लेकिन अब एक ऐसा रोबोट सुर्खियां बटोर रहा है जो एकदम इंसानों जैसे हावभाव दिखा देता है.

रोबोट ने इंसानों की तरह दिखाए चेहरे के हावभाव, वीडियो देख हर कोई हुआ हैरान

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

हम बखूबी ये बात जानते हैं कि टेक्नोलॉजी (Technology) ने हमारी दुनिया बड़ी तेजी से बदली है. इस बात से भी हम अच्छे से वाकिफ है कि आने वाले दिनों में रोबोट्स (Robots) का जमाना होगा. जी हां, इंसान के कई काम अब रोबोट्स ही संभाल रहे हैं. आने वाले दिनों में जब रोबोट्स आम हो जाएंगे तब हर कोई एक बटन के सारे मशीन की मदद से अपने काम करा सकेगा. लेकिन अब एक ऐसा रोबोट सुर्खियां बटोर रहा है जो एकदम इंसानों जैसे हाव-भाव दिखा देता है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक यूके (UK) की कंपनी ने हाल ही में एक रोबोट (Robot) बनाया है. इस रोबोट की खासियत ये है कि इसके चेहरे के हावभाव बिल्कुल इंसानों के जैसे ही लगते हैं. इसलिए हर कोई इस रोबोट को देखकर रोमांचित हो उठा. ट्विटर और यूट्यूब पर इसके वीडियो शेयर किए जा रहे हैं. इस रोबोट का नाम कंपनी ने Ameca रखा है. दरअसल इस रोबोट को बनाने वाली यह कंपनी इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है. जो कि भविष्य में वो इस तरह के रोबोट बेचेंगे भी और किराए पर भी देंगे.

यहां देखिए वीडियो-

सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट किए गए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रोबोट बिल्कुल इंसान की माफिक अपने चेहरे के हावभाव बदल रहा है. रोबोट इंसान की तरह एकदम अपनी नजरें इधर-उधर दौड़ा रहा था. इसके बाद रोबोट आखिर में मुस्कुराता हुआ भी नजर आता है. वीडियो में रोबोट जिस तरह से अपने चेहरे के हावभाव बदल रहा है, उसे देख कोई भी हैरत में पड़ जाएंगे.

ये भी पढ़ें: ट्रेन से उतरते वक्त प्लेटफॉर्म पर गिरी महिला, आरपीएफ जवान ने बचाई जान...देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस रोबोट के वीडियो (Video) को अब तक 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. एक और दिलचस्प बात ये है कि कई लोगों को रोबोट के हावभाव बेहद खतरनाक लगे. इसलिए कई लोगों ने कहा कि एक दिन रोबोट (Robot) इंसान के लिए परेशानी का सबब बन जाएंगे. यही वजह है कि कुछ लोग इस बात को लेकर परेशान थे कि इंसान का आने वाला फ्यूचर क्या होगा.