रिटायरमेंट के बाद पति-पत्नी ने शुरू की मस्ती की नई पारी, लंबी रोड ट्रिप के दौरान मेकशिफ्ट किचन से जीता यूजर्स का दिल

52 दिनों के इस सफर के दौरान उनके मेकशिफ्ट किचन ने सोशल मीडिया पर हलचल पैदा कर दी है. उनका वायरल वीडियो काफी यूजर्स के लिए प्रेरक साबित हो रहा है.

रिटायरमेंट के बाद पति-पत्नी ने शुरू की मस्ती की नई पारी, लंबी रोड ट्रिप के दौरान मेकशिफ्ट किचन से जीता यूजर्स का दिल

पंजाबी कपल ने शुरू की मस्ती की नई पारी

आपने भी कई बार यह सुना होगा कि रिटायरमेंट के बाद जिंदगी की असली शुरुआत होती है. मोटिवेशनल स्पीकर्स की इन पंक्तियों को एक पंजाबी कपल (Punjabi couple) ने सच कर दिखाया है. अपनी मस्ती की नई पारी को जी भर के जीने के लिए रिटायर्ड कपल दिल्ली से कन्याकुमारी की रोड ट्रिप पर निकला है. 52 दिनों के इस सफर के दौरान उनके मेकशिफ्ट किचन ने सोशल मीडिया पर हलचल पैदा कर दी है. उनका वायरल वीडियो काफी यूजर्स के लिए प्रेरक साबित हो रहा है.
 
रिटायर्ड कपल ने इस साल जनवरी में शुरू की अपनी रोड ट्रिप

दरअसल, जीवन का आनंद लेने के लिए शुरू रोड ट्रिप के दौरान यह बुजुर्ग कपल अस्थायी रसोई में खाना बनाते हैं. इसके वायरल वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है.  वीडियो को पसंद करने वालों में 31 मिलियन व्यूज वाली मशहूर हस्तियां भी शामिल हैं. रिटायर्ड कपल ने इस साल जनवरी में अपनी यात्रा की शुरुआत की थी.

रोमांच बढ़ाने वाली रोड ट्रिप के दौरान मेकशिफ्ट किचन में कुकिंग

रोमांच बढ़ाने वाली रोड ट्रिप के दौरान रास्ते में अपने कैंपेरवन में बनाए अस्थायी किचन में पकाए गए भोजन के बारे में बताते हुए उनका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो गया है. अपनी यात्रा के दौरान कपल ने औरंगाबाग हाइवे के किनारे तैयार अपने शानदार भोजन के बारे में एक वीडियो सीरीज के जरिए लोगों को बताया. उनके अनुभवों के इस डॉक्यूमेंटेशन ने कई और लोगों को ऐसे कदम उठाने के लिए प्रेरित किया है.

वीडियो में बोले - हमने अपनी जिंदगी की दूसरी पारी शुरू की है

इंस्टाग्राम पर 'रिटायर्ड पंजाबी' नाम से जाने जाने वाले कपल ने इस महीने की शुरुआत में एक शॉर्ट वीडियो पोस्ट की. इस क्लिप में वह कहते हैं, "हम हैं रिटायर्ड कपल और हमने अपनी जिंदगी की दूसरी पारी शुरू की है.  हम दिल्ली से कन्याकुमारी पर 52 दिन की रोड ट्रिप निकले हैं." वीडियो में दिखता है कि इमली के पेड़ की छाया में बुजुर्ग महिला ने चावल के साथ आलू-बड़ी की सब्जी बनाई. उस आदमी ने भी अपनी पत्नी की मदद की. वीडियो में उन्हें खीरा छीलते देखा जा रहा है. बाद में, फोल्डेबल डाइनिंग टेबल और कुर्सियों पर दोनों साथ में भोजन करते दिख रहे हैं.

वह वीडियो देखें:


टीवी सेलिब्रेटिज सहित कई सोशल मीडिया यूजर्स को मिली प्रेरणा


ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से अब तक इस वीडियो को 31 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. कविता कौशिक जैसी टीवी सेलिब्रेटिज सहित सोशल मीडिया यूजर्स ने इस "प्रेरणादायक" यात्रा के लिए कपल की जमकर तारीफ की. एक यूजर ने कमेंट में लिखा, "इसके लिए कम से कम 20 वर्षों का साथ और इंतजार भी चाहिए." दूसरे यूजर ने लिखा, "आखिरकार, किसी बिंदु पर, पैरेंट्स अब अपना जीवन जी रहे हैं और कभी न भूलने वाली यादें बना रहे हैं."

उत्तराखंड के मुक्तेश्वर में झोपड़ी बनाकर रहते हैं रिटायर्ड पंजाबी कपल

रिटायर्ड पंजाबी कपल ने इंस्टाग्राम पर अपने बायो में बताया है कि वे उत्तराखंड के मुक्तेश्वर में एक सुंदर झोपड़ी में रहते हैं. उनकी कहानी सिर्फ यात्रा या भोजन के बारे में ही नहीं है. लोगों का मानना है कि इस कपल ने जिंदगी की दूसरी पारी को कैसे पूरी तरह जीया जा सकता है जैसे मामले में एक शानदार मिसाल पेश की है. एक यूजर ने लिखा,  "आप लोग एक महान उदाहरण पेश कर रहे हैं. आप दोनों को ढेर सारा प्यार."

ये Video भी देखें: Mumbai: स्टडी में खुलासा- वाहनों से हो रहा सबसे ज़्यादा प्रदूषण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com