यह रेस्टोरेंट सर्व करता है 5 फुट लंबी ‘मोटेरा थाली’, जिसमें परोसी जाती हैं कोहली और धोनी के नाम की Dishes - देखें Photos

अहमदाबाद (Ahmedabad) के कोर्टयार्ड बाय मैरीट (Courtyard By Mariott) ने भारत के दो सबसे बड़े जुनून क्रिकेट और भोजन को 5-फीट लंबी विशेष थाली में एकसाथ लाने की कोशिश की है. एक ऐसी थाली जो 5 फुट लंबी है और जिसमें खिलाड़ियों के नाम पर बने पकवान शामिल हैं.

यह रेस्टोरेंट सर्व करता है 5 फुट लंबी ‘मोटेरा थाली’, जिसमें परोसी जाती हैं कोहली और धोनी के नाम की Dishes - देखें Photos

यह रेस्टोरेंट सर्व करता है 5 फुट लंबी ‘मोटेरा थाली’, जिसमें परोसी जाती हैं कोहली और धोनी के नाम की Dishes

अहमदाबाद (Ahmedabad) के कोर्टयार्ड बाय मैरीट (Courtyard By Mariott) ने भारत के दो सबसे बड़े जुनून क्रिकेट और भोजन को 5-फीट लंबी विशेष थाली में एकसाथ लाने की कोशिश की है. यहां एक ऐसी थाली शुरु की गई हैं, जो 5 फुट लंबी है और जिसमें खिलाड़ियों के नाम पर बने पकवान शामिल हैं. इस मोटेरा थाली (Motera Thali) ने काफी लोगों का ध्यान खींचा, खासतौर पर पूर्व क्रिकेटर और विकेटकीपर, पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) द्वारा इसकी तारीफ की गई थी. पटेल ने अपने दोस्त के साथ पारंपरिक गुजराती पगड़ी पहनकर इस थाली को आजमाया.

पिछले कुछ दिनों से बड़े थाली चैलेंज (Thali Challenges) काफी ट्रंड में हैं. पुणे की बुलेट थाली चैलेंज आपको याद ही होगा, जहां 4 किलोग्राम की थाली खत्म करने के बाद एक नई बुलेट मोटरसाइकिल मिल सकती थी? मोटेरा थाली चुनौती में कुछ अलग नियम थे. वहीं, आप एक घंटे के अंदर 5-फीट की मोटेरा थाली को खत्म करने के लिए अपने दोस्तों और परिवार (चार लोगों से अधिक नहीं) की मदद भी ले सकते थे.

देखें Photos:

इस खास क्रिकेट-थीम वाले मेनू में कोहली खमन, पांड्या पात्रा, धोनी खिचड़ी, भुवनेश्वर भर्ता, रोहित आलू रशिला, शार्दुल श्रीखंड, बाउंसर बासुंदी, हैट्रिक गुजराती दाल, बुमरा भिंडी शिमलामिर्च, हरभजन हांडवो के अलावा और भी स्वादिष्ट गुजराती व्यंजनों को शामिल किया गया. इस भव्य थाली में हर व्यंजन के कई भाग शामिल थे और इन सबके अलावा इसमें स्नैक्स, ब्रेड, ऐपेटाइज़र और डिजर्ट का मिश्रण भी दिया जाता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

थाली को 'क्रिकेट रास' (Cricket Raas) उत्सव के हिस्से के रूप में पेश किया गया था जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ भारत की शानदार प्रदर्शनों की सीरीज थी. बता दें कि भारत 12 मार्च से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज में इंग्लैंड का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 5-मैचों की सीरीज का समापन 18 मार्च को होगा, जिसके बाद दोनों पक्ष अपनी एकदिवसीय सीरीज के लिए तैयार होंगे.