विज्ञापन
Story ProgressBack

बाघिन ने अपने शावकों के साथ मिलकर किया शिकार, मगरमच्छ का किया ऐसा बुरा हाल, रणथंभौर में दिखा दुर्लभ नज़ारा

राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व की प्रसिद्ध बाघिन रिद्धि का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जब उसे अपने तीन शावकों के साथ एक मगरमच्छ को खाना खिलाते हुए देखा गया.

Read Time: 2 mins
बाघिन ने अपने शावकों के साथ मिलकर किया शिकार, मगरमच्छ का किया ऐसा बुरा हाल, रणथंभौर में दिखा दुर्लभ नज़ारा
बाघिन ने अपने शावकों के साथ मिलकर किया शिकार

वन्य जीवन और इसकी प्राचीन सुंदरता हमेशा ही लोगों को आकर्षित करती है. अपनी मां के साथ घूम रहे हाथी के बच्चों से लेकर नदी पार करने के लिए शानदार छलांग लगाने वाले बाघों तक, दुर्लभ वन्यजीव घटनाओं ने इंटरनेट का ध्यान खींचा है. सोमवार को, राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) और टाइगर रिजर्व की प्रसिद्ध बाघिन रिद्धि का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जब उसे अपने तीन शावकों के साथ एक मगरमच्छ को खाना खिलाते हुए देखा गया.

एक्स पर एक यूजर द्वारा साझा किए गए वीडियो में रिद्धि और उसके शावक शांति से एक नदी के किनारे शिकार करते हुए दिख रहे हैं. यूजर ने लिखा, “प्रसिद्ध रणथंभौर बाघिन रिद्धि और उसके तीन शावक रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व के जोन 3 में एक मगरमच्छ का शिकार करते हैं. पार्क में देखी जाने वाली बेहद दुर्लभ हत्या. एक बार रिद्धि की दादी मछली (Machli) ने 14 फीट के मगरमच्छ का शिकार किया था. रिद्धि अब रणथंभौर की रानी हैं.'' 

आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान ने एक्स पर वीडियो को रीशेयर करते हुए लिखा, “क्या आपने बाघ को मगरमच्छ खाते हुए देखा है. ऐसा लगता है कि मगरमच्छ का शिकार करना उनके वंश में है.”

देखें Video:

वायरल हो रहे वीडियो ने बहुत से लोगों का ध्यान आकर्षित किया, इसे प्लेटफॉर्म पर 1,86,000 से अधिक बार देखा गया और ढेरों प्रतिक्रियाएं मिलीं. जहां एक वर्ग के यूजर्स ने वीडियो का आनंद लिया, वहीं अन्य ने दावा किया कि मगरमच्छ की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई. एक यूजर ने कमेंट किया, "यह बाघ द्वारा मारे जाने या शिकार की तरह नहीं लग रहा है, बल्कि मगरमच्छ की प्राकृतिक मौत हुई है और बाघ मज़े ले रहे हैं." 

“शानदार वीडियो, इस मामले के और फ़ुटेज देखना चाहूंगा. दूसरे यूजर ने तर्क दिया कि मछली द्वारा मारा गया मगर मगरमच्छ 11-12 फीट के करीब था. 14 फीट का दावा निराधार है, यहां तक ​​कि मूल पर्यवेक्षक (पाराशर) का अनुमान है कि मगरमच्छ ~12 फीट का होगा.

ये Video भी देखें: Darjeeling में चुनाव प्रचार के दौरान Anurag Thakur ने खेला Cricket, तो Ooty में प्रचार के दौरान डांस करते दिखे BJP उम्मीदवार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंडोनेशिया की एक शादी में लगा बॉलीवुड गाने का तड़का, SRK की इस फिल्म का गाना गाकर सिंगर ने लूट ली महफिल
बाघिन ने अपने शावकों के साथ मिलकर किया शिकार, मगरमच्छ का किया ऐसा बुरा हाल, रणथंभौर में दिखा दुर्लभ नज़ारा
500 मच्छरों को रोज अपना खून पिलाता है ये शख्स, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप, देखें VIDEO
Next Article
500 मच्छरों को रोज अपना खून पिलाता है ये शख्स, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप, देखें VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;