Ranveer Singh या Deepika Padukone, जानिए कौन है दोनों में ज्यादा पढ़ा-लिखा

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी (Deepika Padukone-Ranveer Singh Wedding) आज इटली के लेक कोमो (Lake Como) में होगी.

Ranveer Singh या Deepika Padukone, जानिए कौन है दोनों में ज्यादा पढ़ा-लिखा

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी (Deepika Padukone-Ranveer Singh Wedding) आज इटली के लेक कोमो (Lake Como) में होगी. जिसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. शादी समारोह में करीब 40 मेहमान शामिल हुए हैं. शादी के दौरान फोटो क्लिक करना मना है इसलिए सोशल मीडिया पर फंक्शन की तस्वीरें नहीं आ रही हैं. सगाई के अलावा मेंहदी-संगीत सेरेमनी हो चुकी है. दोनों बुधवार को कोंकणी रीति-रिवाजों से शादी करेंगे जबकि अगले दिन वे पारंपरिक आनंद कारज समारोह में शादी करेंगे. निजी शादी समारोह के बाद यह जोड़ी बेंगलुरू में 21 नंवबर को और मुंबई में 28 नवंबर को रिसेप्शन पार्टी देगी.

Deepika Padukone-Ranveer Singh wedding: 'दीपवीर' की शादी को लेकर दीपिका की बहन ने इंस्टाग्राम पर लिखा कुछ ऐसा

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है. दोनों की जोड़ी जिस फिल्म में काम करती है वो सुपरहिट होती है. दोनों की लव लाइफ भी फैन्स से छिपी नहीं है. रणवीर सिंह लोगों के बीच खुलकर प्यार का इजहार करते हैं. दोनों ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में सुपरस्टार हैं. लेकिन दोनों की एज्युकेशन क्वालिफिकेशन जानेंगे तो आप भी हैरान रह जाएंगे. आइए जानते हैं दोनों में सबसे ज्यादा कौन पढ़ा-लिखा है.

Deepika Padukone and Ranveer Singh Wedding: मेहंदी से विदाई तक, ऐसे हो रही है दीपिका रणवीर की रॉयल वेडिंग, हेलिकॉप्टर से होगी दूल्हे की एंट्री
 

be9nge2

रणवीर सिंह ने ब्लूमिंटन की इंडियाना यूनिवर्सिटी (Indiana University) से बैचलर ऑफ ऑर्ट्स (BA) किया है. जिसके बाद वो भारत वापस लौटे और बॉलीवुड में अपना करियर अपनाया. वहीं दीपिका ने अपनी स्कूली पढ़ाई बेंगलुरु से पूरी की. जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की और काफी पॉपुलर रहीं. मॉडलिंग के कारण वो आगे पढ़ाई नहीं कर पाईं. क्योंकि उनको मॉडलिंग के लिए दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था. hindustantimes को इंटरव्यू देते हुए कहा था- 'स्कूली पढ़ाई खत्म होने के बाद मैं कॉलेज में फर्स्ट इयर की पढ़ाई शुरू की लेकिन आगे पढ़ाई नहीं कर पाई. मैं सिर्फ 12वीं पास हूं. जिससे मेरे घरवाले काफी नाराज रहते हैं.'

Ranveer-Deepika Wedding: दीपिका-रणवीर नहीं लेंगे शादी में गिफ्ट, मेहमान को करना होगा ऐसा
 
fdalfeeg

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण पिछले 6 साल से रिलेशनशिप में हैं. शादी में रणवीर सिंह की मंडप में एंट्री घोड़े पर नहीं सी प्लेन (Seaplane) से होगी. सगाई के दौरान रणवीर सिंह ने मस्ती में ढोल बजाया और दीपिका के साथ नांचे. वहीं, बाद में दोनों ने डीजे पर जमकर डांस किया. मेहंदी सेरेमनी के दौरान दीपिका और रणवीर में कलर कॉर्डिनेटिड डिज़ाइनर सब्यासाची आउटफिट्स पहनें, वहीं, इस सेरेमनी के दौरान भी दीपिका की आंखों में खुशी के आंसू थे. कहा जा रहा है कि दीपिका पादुकोण के सिर्फ मंगलसूत्र की कीमत 20 लाख है, जिसे आज रणवीर सिंह दीपिका को पहनाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com