अभी एक साल की भी नहीं हुई राजकुमारी शार्लेट और सीधे जा बैठी क्वीन की गोद में...

अभी एक साल की भी नहीं हुई राजकुमारी शार्लेट और सीधे जा बैठी क्वीन की गोद में...

(Annie Leibovitz/Handout via Reuters)

क्वीन एलिज़ाबेथ द्वितीय का 90वें जन्मदिन है और इस मौके पर महारानी ने अपने पर पोते-पोतियों और सबसे छोटे पोता-पोती के साथ तस्वीर खिंचवाई जिसे ब्रिटिश डाक टिकट पर जगह दी जाएगी। इस तस्वीर में  शाही खानदान के बच्चों की लिस्ट में सबसे छोटे प्रिंस जॉर्ज और राजकुमारी शार्लेट भी नज़र आ रहे हैं। ट्विटर पर यह तस्वीर काफी ट्रेंड कर रही है और इतने प्यारे बच्चों के बीच क्वीन को देखकर थोड़ी देर के लिए ब्रिटेन की उपनिवेश संस्कृति का मुद्दा दिमाग से हट जाता है।

महारानी के जन्मदिन के मौके पर इस तस्वीर को विंडसर महल के ड्राइंग रूम में खींचा गया है जिसमें राजकुमारी शार्लेट को क्वीन की गोद में  देखा जा सकता है। इनके अलावा प्रिंस जॉर्ज को ठीक क्वीन के दाएं ओर खड़े हुए देखा जा सकता है।
 


पिछली गर्मियों में बंकिंगहम महल में भी क्वीन एलिज़ाबेथ द्वितीय की प्रिंस चार्ल्स, प्रिंस विलियम और प्रिंस जॉर्ज के साथ एक तस्वीर ली गई थी जिसे काफी पसंद किया गया था। जॉर्ज इस तस्वीर में अपने पिता प्रिंस विलियम का हाथ पकड़े हुए हैं और कैमरे को देखकर काफी खुश नज़र आ रहे हैं। प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन वाकई में इन तस्वीरों को देखकर गर्व महसूस कर रहे होंगे। शायद इसे ही कहते हैं शाही अंदाज़ में तस्वीर खिंचवाना..
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com