ये है मेरा भारत: हिन्दू पड़ोसियों के लिए मुस्लिम समुदाय ने करवाया दुर्गा पूजा का आयोजन

अपना देश बहुत ही सुंदर देश है. यहां कई धर्म, जाति और समुदाय के लोग सदियों से एकसाथ मिलजुल रहते आए हैं. पूरी दुनिया में हमारा ही एक देश है, जहां सबसे ज़्यादा पर्व-त्योहार मनाए जाते हैं. सभी धर्म के लोग एक दूसरे के त्योहार

ये है मेरा भारत: हिन्दू पड़ोसियों के लिए मुस्लिम समुदाय ने करवाया दुर्गा पूजा का आयोजन

अपना देश बहुत ही सुंदर देश है. यहां कई धर्म, जाति और समुदाय के लोग सदियों से एकसाथ मिलजुल रहते आए हैं. पूरी दुनिया में हमारा ही एक देश है, जहां सबसे ज़्यादा पर्व-त्योहार मनाए जाते हैं. सभी धर्म के लोग एक दूसरे के त्योहार में शामिल होकर अपनी ज़िंदगी को बेहरीन बनाते हैं. अभी देश में दुर्गा पूजा का त्योहार आने वाला है. ऐसे में देश में इसकी तैयारियां भी चल रही हैं. लोग बड़े जोश के साथ पंडाल और मूर्ति स्थापना की तैयारी कर रहे हैं. अभी हाल ही में एक प्यारा वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. इस वीडियो को देखकर लोग बेहद ख़ुश हो रहे हैं. मैं कुछ कहूं इससे पहले आप ये वीडियो 2 बार लगातार देखें.

वीडियो देखें

दरअसल, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग दुर्गा पूजा की तैयारी अपने पड़ोसियों के लिए कर रहे हैं. वो तैयारी इसलिए कर रहे हैं ताकि इनके चेहरे पर मुस्कान आ जाए. 


ये वीडियो Tamal Saha ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. अभी तक इस वीडियो को 10 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने देखा है. वहीं सैंकड़ों लोगों ने इसपर कमेंट्स किए हैं. एक यूज़र ने लिखा है- ये कोलकता और बंगाल की पहचान है. वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा है- ये मेरा प्यारा भारत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो में एक व्यक्ति कहते हैं कि मुझे ख़ुशी मिलती है कि मैं दुर्गा पूजा का आयोजन करवा रहा हूं. मैंने पूजा की सभी तैयारियां कर दी है, साथ ही साथ पंडित की भी व्यवस्था कर दी है. आज देश को ऐसे ही हिन्दुस्तान की ज़रूरत है.