ब्राउन जोकर और डमी... कनाडा में 20 डॉलर के विवाद में Pizza Delivery Man पर नस्ली हमले, वायरल Video देख भड़के लोग

कनाडा के टोरंटो में एक पिज्जा डिलीवरी एजेंट पर महज 20 डॉलर के लिए मामूली विवाद पर एक कस्टमर ने नस्लवादी जुबानी हमला कर दिया.

ब्राउन जोकर और डमी... कनाडा में 20 डॉलर के विवाद में Pizza Delivery Man पर नस्ली हमले, वायरल Video देख भड़के लोग

पिज्जा डिलीवरी मैन के साथ ऐसा सलूक देख भड़के लोग

कनाडा (Canada) में नस्ली अटैक की वारदात थमने का नाम लेती नहीं दिखती. अब टोरंटो (Toronto) में साउथ एशियन पिज्जा डिलीवरी मैन (Pizza Delivery Worker) के साथ गाली-गलौज और नस्ली हमले का वीडियो वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर पांच मिनट से भी लंबे वीडियो को देखकर यूजर्स का पारा चढ़ गया है. दरअसल, कनाडा के टोरंटो में एक पिज्जा डिलीवरी एजेंट पर महज 20 डॉलर के लिए मामूली विवाद पर एक कस्टमर ने नस्लवादी जुबानी हमला कर दिया.

कनाडा में रेगुलर डिलीवरी के दौरान कस्टमर की ओर से किए गए गाली-गलौज और उसकी बदतमीजी का वीडियो रिकॉर्ड कर एक चश्मदीद ने टिकटॉक पर पोस्ट कर दिया. बाद में, 27 मार्च को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर 'कैच अप' नाम के एक प्रोफाइल ने इसे शेयर किया. यह वीडियो 23.4k से ज्यादा बार देखा गया और वायरल हो गया. इसके बाद यूजर्स खफा होकर रिएक्शंस देने लग गए.

महज 20 डॉलर के लेनदेन को लेकर नस्ली हमले का मामला
रिपोर्ट के मुताबिक, यह झगड़ा एक मामूली सी बात पर शुरू हुआ था. कैनेडियन पिज्जा कंपनी "पिज्जा पिज्जा" के डिलीवरी मैन के पास कस्टमर से मिले 20 डॉलर के बदले वापस करने के लिए चेंज पैसे नहीं थे. इसको लेकर ही बहस बढ़ गई. कस्टमर ने डिलीवरी मैन से मामले को सुलझाने के लिए कस्टमर केयर को कॉल करने की मांग की. इसी दौरान गुस्से में उसने डिलीवरी मैन को गाली दी और नस्ली अटैक किया.

कस्टमर ने डिलीवरी मैन को "कुछ कर" दिखाने की धमकी भी दी
टिकटॉक पर  "मी वर्सेज़ द पिज़्ज़ा मैन" टाइटल वाले एक वीडियो में यह पूरी बातचीत और गाली-गलौज दिख रहा है. पूरे वीडियो में कस्टमर की आक्रामकता साफ झलक रही है. वह पिज्जा डिलीवरी मैन एजेंट को "डमी, ब्राउन जोकर, बेवकूफ" जैसी भद्दे शब्दों के साथ बेइज्जत करता दिख रहा है. कस्टमर गुस्से में आकर डिलीवरी मैन को "कुछ कर" दिखाने की धमकी भी दे रहा है.

यहां देखें वीडियो ( कंटेंट को देखते हुए दर्शक अपने विवेक का इस्तेमाल करें.)

पेशेवर तरीके से हालात को संभालने की कोशिश में जुटा डिलीवरी मैन
गाली गलौज और बदतमीजी के बावजूद साउथ एशियन पिज्जा डिलीवरी मैन पेशेवर तरीके से हालात को संभालने की कोशिश करता दिख रहा है. इसके बाद वह अपने अगले कदम के बारे में सलाह लेने के लिए खुद कस्टमर केयर सर्विस से संपर्क करता है. उधर से डिलीवरी मैन से कस्टमर को चेंज पैसे देने, उसे मनाने और उसका गुस्सा शांत करने के लिए निर्देश दिया जाता है. दोबारा ऑर्डर की पेशकश करने की बात भी कही जाती है.

गाली गलौज और दबाव के बावजूद शांत रहा डिलीवरी मैन  
इसके बाद कस्टमर और नाराज होकर डिलीवरी मैन की खिल्लियां उड़ाता है, उसके बात करने के टोन और तरीके पर फब्तियां कसता है और कस्टमर केयर सर्विस एजेंट से बात तक करने से मना कर देता है. इसके बाद कस्टमर उसे "सबसे खराब डिलीवरी एजेंट" करार देता है. वीडियो के अंत में डिलीवरी मैन  कस्टमर के गाली गलौज और काफी दबाव के बावजूद अपनी व्यावसायिकता बनाए रखते हुए वापस जाता दिखता है.

पिज्जा डिलीवरी मैन के सपोर्ट में उतरे सोशल मीडिया यूजर्स
नस्ली हमले के इस पूरे वाकए का वीडियो वायरल होने पर सोशल मीडिया यूजर्स ने डिलीवरी एजेंट के लिए अपना सपोर्ट जाहिर किया है. इसके साथ ही गुस्सैल कनाडाई कस्टमर के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. एक यूजर ने लिखा, "आप उसके बोलने के तरीके से ही बता सकते हैं कि वह गरीब है. जिंदगी उसे पहले से ही सजा दे रही है." दूसरे यूजर ने लिखा, "इस पिज्जा डिलीवरी मैन के धैर्य का लेवल कमाल का है. उसने कस्टमर को एक भी अपशब्द नहीं कहा. लगता है कि वह एक अच्छे फैमिली बैकग्राउंड से आता है."

ये Video भी देखें: भाई-भतीजावाद पर अभिनेत्री अलाया एफ ने कहा, भाई-भतीजावाद की अपनी परतें हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com