सतरंगी कबूतर को खुलेआम बेच रहे थे लोग, यूज़र्स ने कहा- बेजुबानों को ऐसे परेशान ना करो!

इस धरती पर कई तरह के पशु-पक्षी रहते हैं. सभी की अपनी एक अलग पहचान होती है. सोशल मीडिया पर जानवरों के वीडियोज़ और फोटोज़ वायरल होते रहते हैं. अक्सर देखा गया है कि लोग इसे बेहद ज़्यादा पसंद करते हैं.

सतरंगी कबूतर को खुलेआम बेच रहे थे लोग, यूज़र्स ने कहा- बेजुबानों को ऐसे परेशान ना करो!

इस धरती पर कई तरह के पशु-पक्षी रहते हैं. सभी की अपनी एक अलग पहचान होती है. सोशल मीडिया पर जानवरों के वीडियोज़ और फोटोज़ वायरल होते रहते हैं. अक्सर देखा गया है कि लोग इसे बेहद ज़्यादा पसंद करते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक एक इंद्रधनुषी कबूतर (Rainbow Pigeon) देखने को मिला है. अमूमन, कबूतर इस रंग के नहीं पाए जाते हैं. सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि सतरंगी कबूतरों की बिक्री की जा रही है. लोग ऐसे कबूतरों को खरीद कर रखना चाहते हैं. वो इसे शुभ मान रहे हैं. हालांकि, सबसे अहम सवाल है कि सतरंगी कबूतर कैसे हुए?

तस्वीर देखें

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई इन तस्वीरों के आधार पर कहा जा रहा है कि ये सभी तस्वीरें मलेशिया की हैं. यहां की सड़कों पर ऐसे कबूतर बिक रहे हैं. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि कबूतरों को स्प्रे किया जा रहा है और सतरंगी बनाया जा रहा है. ये सतरंगी कबूतर कोई प्राकृतिक कारणों से नहीं हैं.

 बेचने वालों ने कबूतरों के ऊपर रंग स्प्रे कर उसे ऐसा बना दिया. शख्स का कहना है कि कबूतरों पर इस तरह का स्प्रे करने से उसकी सेल बढ़ गई है. उसके कबूतर अब लगातार बिक रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इन फोटोज़ को ट्विटर पर dr.ima_vet नाम के यूज़र ने शेयर किया है. इन तस्वीरों को देखने के बाद यूज़र्स बहुत ही ज़्यादा भड़क रहे हैं. लोगों को ये बिल्कुल पसंद नहीं है. सोशल मीडिया पर एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है कि ये पक्षियों के साथ क्रूरता है. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ऐसी हरकतें जानवर ही कर सकते हैं.