सड़क पार कर रहे हाथियों के झुंड के पास जाकर शोर मचाने लगे कुछ लोग, फिर जो हुआ, आपको गुस्सा आ जाएगा

वीडियो में एक हाथी को उसके कुछ बच्चों के साथ सड़क पार करते हुए दिखाया गया है. पर्यटकों को अपने मुंह से अजीबोगरीब आवाजें निकालते हुए सुना जा सकता है.

सड़क पार कर रहे हाथियों के झुंड के पास जाकर शोर मचाने लगे कुछ लोग, फिर जो हुआ, आपको गुस्सा आ जाएगा

सड़क पार कर रहे हाथियों के झुंड के पास जाकर शोर मचाने लगे कुछ लोग, फिर जो हुआ

सोशल मीडिया पर एक भयानक घटना सामने आई है, जिसमें चार लोग जंगली हाथियों के झुंड (Herd of elephants) के करीब जाने की कोशिश कर रहे थे कि तभी उनके साथ हादसा हो गया और वो सभी बाल-बाल बच गए. भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा द्वारा शेयर किए गए वीडियो में, पर्यटकों के एक समूह को जंगल के अंदर हाथियों के झुंड के पास आते देखा जा सकता है.

वीडियो में एक हाथी को उसके कुछ बच्चों के साथ सड़क पार करते हुए दिखाया गया है. पर्यटकों को अपने मुंह से अजीबोगरीब आवाजें निकालते हुए सुना जा सकता है. शोर ने हाथियों को चौंका दिया और हाथियों ने अपनी गति बढ़ा दी, वास्तव में, उनमें से एक ने समूह की ओर बढ़ने की भी कोशिश की. यह महसूस करते हुए कि वे जानलेवा खतरे में हैं, लोगों ने भी घटनास्थल से भागने की कोशिश की.

सुशांत नंदा ने कड़ी चेतावनी के साथ वीडियो पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, "भीड़ का व्यवहार हास्यास्पद है. छोटे बच्चों के साथ हाथियों का झुंड अत्यधिक आक्रामक हो सकता है. अपना जीवन दांव पर न लगाएं. उन्हें सुरक्षित मार्ग की अनुमति दें. पहला अधिकार उनका है."

देखें Video:

पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को ट्विटर पर लगभग 55 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और लोगों ने पर्यटकों के समूह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

एक यूजर ने कमेंट किया, "ऐसे व्यवहार के लिए उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए...एक सवाल यह है कि जब वे आसपास परिवारों को देखते हैं तो क्या वे भी ऐसा ही करते हैं."

दूसरे ने ट्विटर पर कमेंट किया, "सर, कृपया इन लोगों को सलाखों के पीछे डालने के लिए कुछ कार्रवाई करें." तीसरे यूजर ने लिखा, "वे सबसोनिक, सोनिक और अल्ट्रासोनिक ध्वनियों के प्रति बहुत समझदार हैं. ऐसा शोर उनके लिए बेहद कष्टप्रद हो सकता है, खासकर बच्चों के लिए."

चौथे यूजर ने कमेंट किया, "इन गैर-जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत है." पांचवें ने लिखा, "बिल्कुल हास्यास्पद. उन उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई से स्थिति बदल सकती है."

कैटरीना कैफ-विक्की कौशल और सोनम कपूर को एयरपोर्ट पर किया गया स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com