गणित के इस सवाल को हल करने से लोगों ने किया इनकार, 5 सेकंड में जिसने दिया जवाब वो कहलाएगा स्मार्ट

ब्रेन टीज़र का एक मनोरम प्रभाव होता है जो हममें से कई लोगों को अपने ख़ाली समय में अपनी स्क्रीन से जोड़े रखता है.

गणित के इस सवाल को हल करने से लोगों ने किया इनकार, 5 सेकंड में जिसने दिया जवाब वो कहलाएगा स्मार्ट

गणित के इस सवाल को हल करने से लोगों ने किया इनकार

Brain Teaser: ब्रेन टीज़र को हल करना एक मजेदार और संतुष्टिदायक अनुभव है. चाहे वे दृश्य या संख्यात्मक चुनौतियाँ कुछ भी दिखाएं, ब्रेन टीज़र का एक मनोरम प्रभाव होता है जो हममें से कई लोगों को अपने ख़ाली समय में अपनी स्क्रीन से जोड़े रखता है. इतना ही नहीं, वे हमें दैनिक जीवन के तनावों से भी मुक्ति दिलाते हैं. और अगर आप तुरंत किसी पहेली को हल करना चाहते है, तो हमारे पास आपके लिए एक ब्रेन टीज़र है. ये ब्रेन टीज़र प्रत्येक वर्णमाला में मौजूद मूल्यों को खोजने और फिर उत्पाद को खोजने के लिए उन मूल्यों का उपयोग करने के बारे में है.

गणित की पहेली (Maths Puzzle) को ट्विटर पेज Puzzle Tricks पर शेयर किया गया है. ब्रेन टीज़र में आसान सा सवाल है: अगर A=1, C=3, और E=5, तो B*D*A का उत्पाद क्या होगा? क्या आप इस चुनौती के लिए तैयार हैं? क्या आप इसे 5 सेकंड या उससे कम समय में हल कर सकते हैं?

क्या आप इस ब्रेन टीज़र को हल करने में सक्षम रहे? एक दिन पहले शेयर किए जाने के बाद से इस ब्रेन टीज़र को 55 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या अभी भी बढ़ रही है. कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपने जवाब भी शेयर किए.

एक शख्स ने पोस्ट किया, ''मैं बहुत आसान सवाल का जवाब देने से इनकार करता हूं.'' दूसरे ने कहा, “A=1, D=4, B=2. B*D*A= 2*4*1= 8. “वर्णमाला क्रम: A=1, B=2, C=3, D=4, E=5. एक तिहाई ने लिखा, फिर, B × D × A = 2 × 4 × 1 = 8,” कमेंट सेक्शन में सबसे ज्यादा जवाब में संख्या "8" है.

सत्यप्रेम की कथा फिल्म कैसी है और क्या है इस फिल्म की खामियां और खूबियां?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com