समुद्र की सैर कर रहे थे Tourist, अचानक पानी से निकलर बोट पर आ गई अकेली Penguin, लोगों को देखते ही... - देखें Video

पेंगुइन लगभग 10 मिनट तक नाव पर रही और उसने अपने पंख को हिलाकर पानी हटाया. पर्यटकों ने इसकी कंपनी का आनंद लिया, हालांकि केवल थोड़ी देर के लिए ही और इसकी तस्वीरें भी क्लिक कीं.

समुद्र की सैर कर रहे थे Tourist, अचानक पानी से निकलर बोट पर आ गई अकेली Penguin, लोगों को देखते ही... - देखें Video

समुद्र की सैर कर रहे थे Tourist, अचानक पानी से निकलर बोट पर आ गई अकेली Penguin

एक ध्रुवीय गाइड अंटार्कटिका के रॉस सागर (Antarctica's Ross Sea) में एक दौरे का नेतृत्व कर रहा था, जब एक अकेली चिनस्ट्रैप पेंगुइन (chinstrap penguin) जहाज में उछलकर आ गई. गाइड ने नाव के इंजन को बंद कर दिया ताकि बेबी पेंगुइन (penguin) आसानी से बोर्ड पर आ सके और यात्रियों के साथ अंटार्कटिका के मनोरम दृश्यों का आनंद ले सके. पेंगुइन नाव पर चढ़ गई और एक यात्री के बगल में बैठ गई. जब एक अन्य यात्री ने उसे छूने की कोशिश की, तो उसे दूर जाने के लिए छोटी छलांग लगानी पड़ी. इसका एक वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

पोलर गाइड जॉन बोज़िनोव ने डेली मेल को बताया, "मैं पूरी तरह से चौंक गया था. मैंने पेंगुइन कॉलोनियों के आसपास नौकाओं में सैकड़ों घंटे बिताए हैं और ऐसा पहली बार हुआ है."

पेंगुइन लगभग 10 मिनट तक नाव पर रही और उसने अपने पंख को हिलाकर पानी हटाया. पर्यटकों ने इसकी कंपनी का आनंद लिया, हालांकि केवल थोड़ी देर के लिए ही और इसकी तस्वीरें भी क्लिक कीं. वायरल हॉग (ViralHog) द्वारा शेयर किए गए वीडियो के अनुसार, पेंगुइन संभवतः पानी में ओर्का या तेंदुए की सील जैसे शिकारियों से बचने की कोशिश कर रहा थी.

न्यूजीलैंड के वेलिंगटन के 30 वर्षीय गाइड बोज़िनोव ने कहा, कि उनका मानना ​​है कि पेंगुइन "अकेली" होने के कारण इतना मिलनसार थी क्योंकि इस क्षेत्र में कोई अन्य पक्षी नहीं देखा जा सकता था. जॉन छह ​​वर्षों से अंटार्कटिका और आर्कटिक के ध्रुवीय क्षेत्रों में मार्गदर्शन कर रहे हैं, अपने संबंधित गर्मी के महीनों के दौरान एक फोटोग्राफर के रूप में काम कर रहे हैं.

देखें Video:

वीडियो जनवरी 2020 में फिल्माया गया था, जब जॉन ध्रुवीय क्षेत्र की एक महीने की यात्रा पर थे, लेकिन, हाल ही में सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया. वीडियो पर लोग बहुत से कमेंट्स कर रहे हैं.

एक YouTube यूजर ने कहा, "कितना प्यारा है!"

पृथ्वीराज बालाजी ने कहा, "मैं नहीं जानता कि तुम कौन हो, लेकिन यह मेरा क्षेत्र है!"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चिनस्ट्रैप पेंगुइन को उनकी ठुड्डी के चारों ओर काली पट्टी के कारण उनका ये नाम मिला. वे अंटार्कटिक में सबसे कम संख्या में पाई जाने वाली पेंगुइन हैं और ये बड़े पैमाने पर प्रजनन कालोनियों में इकट्ठा होते हैं.