फ्लाइट अटेंडेंट से हुई कहासुनी, तो गुस्से में यात्री ने मार दिया मुक्का, लगा आजीवन प्रतिबंध - देखें Video

काबोस से लॉस एंजिल्स (Los Angeles from Los Cabos) के लिए उड़ान भरने वाले एक यात्री को एक फ्लाइट अटेंडेंट पर हमला करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया और आजीवन बैन लगा दिया गया.

फ्लाइट अटेंडेंट से हुई कहासुनी, तो गुस्से में यात्री ने मार दिया मुक्का, लगा आजीवन प्रतिबंध - देखें Video

फ्लाइट अटेंडेंट से हुई कहासुनी, तो गुस्से में यात्री ने मार दिया मुक्का

एक अमेरिकन एयरलाइंस (American Airlines) में मेक्सिको (Mexico) के लॉस काबोस से लॉस एंजिल्स (Los Angeles from Los Cabos) के लिए उड़ान भरने वाले एक यात्री को एक फ्लाइट अटेंडेंट पर हमला करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया और आजीवन बैन लगा दिया गया. यह घटना बुधवार को अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान 377 (American Airlines flight 377) पर हुई और एक अन्य यात्री ने उसे पकड़ लिया. सेलफोन का वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, विमान दोपहर 3.30 बजे (स्थानीय समय) के बाद लॉस एंजिल्स हवाई अड्डे पर उतरा और यात्री को तुरंत संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के अधिकारियों ने हटा दिया.

ट्विटर और अन्य प्लेटफार्मों पर प्रसारित 33 सेकंड की एक क्लिप में एक पुरुष फ्लाइट अटेंडेंट को यात्री से पूछते हुए दिखाया गया है, "क्या आप मुझे धमकी दे रहे हैं?" जैसे ही वह घूमता है और गैलरी की ओर जाता है, तभी नारंगी रंग की फूलों की शर्ट पहने एक यात्री, पीछे से आता है और फ्लाइट अटेंडेंट को सिर के पिछले हिस्से में मुक्का मारता है.

देखें Video:

क्लिप में अन्य यात्रियों को "ओह माय गॉड" चिल्लाते हुए सुना जा सकता है. एक यात्री कहता है, "तुम क्या कर रहे हो?"

एक एयरहोस्टेस को तब फ्लाइट अटेंडेंट के बचाव में आते देखा जाता है जिसे नीचे गिरा दिया जाता है. एक चश्मदीद के हवाले से न्यूयॉर्क पोस्ट ने बताया कि हमलावर को अन्य यात्रियों ने ज़िप टाई का इस्तेमाल करते हुए रोका था जब तक कि उसे फ्लाइट से नहीं हटाया गया.

अमेरिकी न्याय विभाग ने एक विज्ञप्ति में हमलावर की पहचान कैलिफोर्निया निवासी 33 वर्षीय अलेक्जेंडर तुंग कुउ ले के रूप में की है. न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा, कि उन पर फ्लाइट क्रू मेंबर्स के साथ हस्तक्षेप करने का एक आरोप लगाया गया है, अगर उन्हें दोषी ठहराया जाता है तो उन्हें 20 साल तक की जेल हो सकती है.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा, कि यह घटना उड़ान 377 के लॉस काबोस हवाई अड्डे से रवाना होने के 20 मिनट बाद शुरू हई. एफबीआई द्वारा दायर एक हलफनामे का हवाला देते हुए, आउटलेट ने कहा कि यात्री ने एक फ्लाइट अटेंडेंट का कंधा पकड़ लिया क्योंकि वह भोजन और पेय पदार्थ उपलब्ध करा रहा था और कॉफी के लिए कहा. हलफनामे के अनुसार, वह फिर संयंत्र के सामने चला गया और प्रथम श्रेणी के केबिन के पास एक खाली लाइन में बैठ गया. एफबीआई ने कहा कि जब एक अन्य फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्री को अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा, तो उन्होंने अपनी दोनों मुट्ठियां बंद कर लीं और "लड़ाई का रुख" अपनाया. फ्लाइट अटेंडेंट ने तब पायलट को व्यवहार की रिपोर्ट करने का फैसला किया और पलट गया जिसके बाद यात्री ने उस पर हमला किया.

अमेरिकन एयरलाइंस ने बाद में एक बयान जारी किया जिसमें उसने कहा, "हमारी टीम के सदस्यों के खिलाफ हिंसा का कृत्य अमेरिकन एयरलाइंस द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाता है. इस घटना में शामिल शख्स को भविष्य में कभी भी हमारे साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, उनकी जांच में कानून प्रवर्तन और हम साथ मिलकर काम करेंगे."

बयान में चालक दल के सदस्यों को भी धन्यवाद दिया और कहा कि एयरलाइन उन्हें वह समर्थन दे रही है जिसकी उन्हें जरूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, गिरने के बाद भी लड़ते रहे लड़के