मुंबई से दुबई की फ्लाइट में सिर्फ एक पैसेंजर ने किया सफर, क्रू मेंबर्स ने खास अंदाज़ में किया स्वागत

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से मुंबई से दुबई (Mumbai to Dubai) जाने वाली फ्लाइट सिर्फ एक यात्री लेकर रवाना हुई और पायलट से लेकर चालक दल तक सभी – इस असामान्य घटना से हैरान थे.

मुंबई से दुबई की फ्लाइट में सिर्फ एक पैसेंजर ने किया सफर, क्रू मेंबर्स ने खास अंदाज़ में किया स्वागत

मुंबई से दुबई की फ्लाइट में सिर्फ एक पैसेंजर ने किया सफर, क्रू मेंबर्स ने खास अंदाज़ में किया स्वागत

भारत में बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से मुंबई से दुबई (Mumbai to Dubai) जाने वाली फ्लाइट सिर्फ एक यात्री लेकर रवाना हुई और पायलट से लेकर चालक दल तक सभी – इस असामान्य घटना से हैरान थे. 350 सीटों वाली बोइंग (B-777) (Boeing 777-300) ने 19 मई को मुंबई से एक यात्री लेकर उड़ान भरी. बता दें कि इससे पहले 24 अप्रैल को संयुक्त अरब अमीरात ने भारत में कोरोना की बढ़ती तेजी (coronavirus pandemic in India) को देखते हुए यहां से यात्रियों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था.  उड़ान Ek501 में अकेले यात्री - दुबई निवासी भावेश जावेरी (Bhavesh Javeri) ने कहा, कि उन्हें लगा कि उन्होंने अपनी लगभग तीन घंटे की यात्रा के लिए विमान को किराए पर लिया है.

अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में भावेश जावेरी ने एक विस्तृत विवरण दिखाया, कि एक उड़ान में एकमात्र यात्री होना कैसा लगा. उन्होंने सबसे पहले कैमरे के सामने अपनी पहचान बताई और कहा, "आमतौर पर मैं वह व्यक्ति नहीं हूं जो वीडियो बनाता है, लेकिन आज मुझे विशेष महसूस हुआ क्योंकि मुझे लगता है कि मैं बॉम्बे (एसआईसी) से दुबई जाने वाली अमीरात की उड़ान में अकेला यात्री हूं."

इसके बाद उन्होंने लगभग खाली मुंबई हवाईअड्डे (Mumbai airport) को केवल सुरक्षा कर्मियों और एयरलाइन के कर्मचारियों के साथ रिकॉर्ड किया, जो भावेश को उड़ान में ले गए और उनसे "सुरक्षित उड़ान" के लिए कहा. चालक दल अपने एकमात्र यात्री की प्रतीक्षा कर रहा था और जैसे ही वह प्रवेश द्वार पर पहुंचा, उन्होंने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उसका स्वागत किया.

यहां देखें Video.

इसके बाद पायलट जावेरी से बात करने आया. उन्होंने कहा, कि आमतौर पर चालक दल एक बड़ी सार्वजनिक घोषणा करते हैं, लेकिन चूंकि, इस उड़ान में केवल एक ही यात्री है, इसलिए वह इसे स्वयं करेंगे.

"बहुत बहुत धन्यवाद. मैं केवल एक ही होने के लिए सम्मानित हूं. मैं इस उड़ान में शामिल होने के लिए बहुत खुश और उत्साहित हूं, ”भावेश जावेरी ने पायलट से कहा, जिसने उन्हें पूरे विमान का दौरा करने की पेशकश की. पायलट ने कहा, "सिर्फ आपके लिए."

फिर उन्होंने हाथ मिलाया और पायलट ने भावेश जावेरी को आश्वासन दिया कि उनके पास विमान में हैंड सैनिटाइज़र हैं. चालक दल के सदस्य ने विमान के अंदरूनी हिस्सों में एकमात्र यात्री का नेतृत्व किया और वीडियो में केवल खाली सीटें दिखाई दे रही थीं.

कई फेसबुक यूजर्स ने वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा, कि वह "भाग्यशाली" थे कि वह उड़ान में एकमात्र यात्री थे.

राजेश शाह ने कहा, "वाह! आप भाग्यशाली हैं," "वाह! वह वास्तव में अद्भुत था. अरविंद ममानिया ने कहा, एक शाही की तरह."

वीडियो को अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे ट्विटर और व्हाट्सएप जैसे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया है. IPS अधिकारी रूपिन शर्मा (IPS officer Rupin Sharma) उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने इसे ट्विटर पर साझा किया, जहां इस वीडियो को अबतक हजारों बार देखा जा चुका है.

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अनुसार, एयरलाइन उद्योग के पूरे 2021 में नकद नकारात्मक रहने की उम्मीद है.

उद्योग COVID-19 महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में से एक रहा है, क्योंकि लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हो गए हैं और अनावश्यक यात्रा से बच रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com