106 साल की महिला को पहली नजर में हुआ प्यार, 66 साल के बुजुर्ग से की सगाई

106 साल की महिला को पहली नजर में हुआ प्यार, 66 साल के बुजुर्ग से की सगाई

महिला व्‍लादिमिरा रोड्रिग्‍स डी ओल्‍वेरा 106 साल की हैं तो उनके होने वाले पति अप्रेसिडो डिआस जेकब उनसे 40 साल छोटे यानी 66 के हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ब्राजील:

वैलेंटाइन वीक के चलते पूरी दुनिया में प्यार की बातें हो रही हैं. ऐसे में हम आपको ब्राजील की एक ऐसी जोड़ी के बारे में बता रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप भी कहेंगे- 'प्यार तो कभी भी और किसी से हो सकता है'. इस जोड़ी में  महिला व्‍लादिमिरा रोड्रिग्‍स डी ओल्‍वेरा 106 साल की हैं तो उनके होने वाले पति अप्रेसिडो डिआस जेकब उनसे 40 साल छोटे यानी 66 के हैं.

पहली नजर में हुआ प्यार

'द सन' के मुताबिक ओल्‍वेरा और जेकब  ब्राजील के पिरासुंगा स्थित नोसा शिहोरा फातिमा रिटायरमेंट होम में रहते हैं. यूं तो दोनों का कमरा अलग-अलग है, लेकिन 2014 में इसी ओल्ड होम में पहली बार दोनों की नजरें मिली तो एक दूसरे को दिल दे बैठे. प्यार बढ़ने पर दिनों ने सगाई का फैसला कर लिया.

इस बुजुर्ग जोड़े की सगाई समारोह को यादगार बनाने के लिए ओल्ड होम के लोगों ने दिल खोलकर तैयारियां की थीं. समारोह में चार लेयर वाला बड़ा केक मंगवाया गया. साथ ही गुलाब सहित अन्य फूलों से पूरे ओल्ड होम को सजाया गया था. सगाई में व्‍लादिमिरा सफेद ड्रेस में पहुंचीं. इस मौके के लिए उन्होंने अपने बालों को काफी अच्छे तरीके के सजाया था. नाखून पर पॉलिस और पैरों में स्लिपर उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहे थे. उनका वॉकर भी गुलाब के फूलों से सजा था. जेकब भी अपनी छड़ी पकड़ कर सगाई के लिए पहुंचे. सगाई के बाद दोनों गुलाब के फूल की पत्‍तियां हवा में उड़ा कर अपनी खुशी का इजहार किया.

जेकब ने कहा, 'मैंने जब व्‍लादिमिरा को पहली बार देखा था तभी से उनसे प्यार करता हूं. मैं जानता हूं कि वो मुझसे ज्यादा बुजुर्ग हैं, लेकिन प्यार में ये मायने नहीं रखता है. जब मैंने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा तो वह तुरंत मान गई थीं.'

व्‍लादिमिरा ने कहा, 'जेकब और मैं एक-दूसरे को काफी प्यार करते हैं. हम चाहते हैं कि दोनों एक साथ जिएं और मरें.

डॉक्टर ने शादी से रोका

जेकब लकवाग्रस्त हैं, इसलिए व्‍लादिमिरा चाहती हैं कि शादी के बाद वह उनके साथ ही रहें. वह जेकब के लिए खुद से खाना बनाना चाहती हैं. हालांकि डॉक्टर ने इन्हें शादी करने से मना कर दिया है. उनका कहना है कि ज्यादा उम्र होने के चलते इनकी सेहत नाजुक है, ऐसे में वे इन्हें शादी की इजाजत नहीं दे सकते.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com