VIDEO: यहां बहती है 'खून की नदी'! वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

क्या आपने कभी देखी है कलरफुल नदी, अगर आपका जवाब ना है, तो इस वीडियो को देखना तो बनता है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक लाल रंग की नदी दिखाई दे रही है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है मानो जैसे 'खून की नदी' बह रही हो.

VIDEO: यहां बहती है 'खून की नदी'! वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाये कह नहीं सकते. प्रकृति अपने अंदर कई राज छिपाये हुए है, जिन में से कुछ को देखकर कई बार खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही पुराना वीडियो एक बार फिर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है, जो वाकई हैरान कर देने वाला है. क्या आपने कभी कलरफुल नदी देखी है, अगर आपका जवाब ना है, तो इस वीडियो को देखना तो बनता है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक लाल रंग की नदी दिखाई दे रही है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है मानो जैसे यह 'खून की नदी' हो.

यहां देखें वीडियो

यूं तो दुनिया में ऐसी कई नदियां हैं, जिनके रंग अलग-अलग हैं, लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाई दे रही लाल रंग की नदी शायद ही पहले आपने कभी देखी होगी. चौंका देने वाले इस वीडियो में एक नदी तेज रफ्तार में बहती नजर आ रही है, जो की पेरू में है. दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में एक घाटी से बहती इस नदी यह वीडियो वैसे तो पुराना है, लेकिन समय-समय पर वायरल होता रहता है. कुस्को की इस नदी में चेरी या फिर ईंट के लाल रंग जैसा पानी बहता नजर आता है, जो देखने बेहद कमाल का है. कहा जाता है कि, मिट्टी की विभिन्न परतों में मौजूद खनिज तत्वों के कारण नदी का पानी लाल हो जाता है. यह रंग विशेष रूप से पहाड़ों के लाल क्षेत्र से निकलने वाले आयरन ऑक्साइड की उपस्थिति के कारण होता है. 

वीडियो में दिख रही इस नदी को स्थानीय रूप से पुकामायु के नाम से जाना जाता है. क्वेशुआ भाषा में, 'पुका' का अर्थ है लाल, और 'मायू' का अर्थ है नदी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह वीडियो 'Fascinating' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 3.6 मिलियन बार देखा जा चुका है. वहीं 82 हजार से ज्यादा यूजर्स इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

* ""''ढूंढो तो जाने' आमों के बीच छिपा है एक तोता, ढूंढने में बड़े-बड़े सूरमा भी हो चुके हैं फेल!
* ''खड़े ट्रक पर लड़की ने घुसा दी स्कूटी, VIDEO देख लोगों ने कहा 'पापा की परी'
* "हाथापाई के दौरान लड़के को दिया चलती ट्रेन से धक्का, वायरल हुआ रोंगटे खड़े कर देने वाला VIDEO

देखें वीडियो- सारा अली खान पिलेट्स क्‍लास के बाहर हुईं स्‍पॉट, पैपराजी को दिया पोज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com