88 साल पहले महज 18 रुपये में मिलती थी साइकिल, देखें साल 1934 का ये वायरल बिल

यह बिल करीब 88 साल पुराना बताया जा रहा है, जो कि साल 1934 में मिलने वाली एक साइकिल का है, जिसे देखकर लोग पुराने जमाने की बातें याद कर रहे हैं.

88 साल पहले महज 18 रुपये में मिलती थी साइकिल, देखें साल 1934 का ये वायरल बिल

सोशल मीडिया पर सामने आया साल 1934 का 88 साल पुराना साइकिल का बिल

बीता जमाना तो वापस नहीं आ सकता, लेकिन पुराने जमाने से जुड़ी चीजें आज भी संजो कर रखी जाती है, जो उस जमाने की यादों को ताजा कर देती हैं. जिस तरह बीते जमाने की कुछ इमारतें आज भी पुरानी यादों में ले जाती हैं, उसी तरह कुछ चीजें जैसे बर्तन, गाड़ियां और जेवरात उस दौर को महसूस करा ही देती हैं. यही वजह है कि, पुराने जमाने से जुड़ी चीजों को बेहद संभालकर संजोकर रखा गया है. सोशल मीडिया पर अक्सर पुराने जमाने की यादों को ताजा करती कुछ चीजों के वीडियो और फोटो देखने को मिलते रहते हैं, जिन्हें देखकर हैरानी भी होती है और खुशी भी. हाल ही में इसी कड़ी में एक पुराना बिल सामने आया, जिसे देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. दरअसल, यह बिल है एक साइकिल का, जिसकी कीमत साल 1934 में महज 18 रुपये थी.

यहां देखें पोस्ट

एक जमाना था, जब साइकिल का बोलबाला था, लेकिन बदलते दौर में इंसान की ख्वाहिशें भी बदली और बदल गया साइकिल का दौर. अब साइकिल की जगह बाइक ने ले ली है. एक समय था, जब यही साइकिल सिर्फ 18 रुपये में मिला करती थी, लेकिन अब वो जमाना गया. आज के समय में साइकिल के दाम भी आसमान छू रहे हैं. बाजारों में कई तरह की साइकिल मौजूद हैं, जो अपनी काबिलियत के दम पर रुपया बटोर रही हैं. इसी कड़ी में साइकिल का एक पुराना बिल लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसे देखकर यकीनन आप को भी खुद की ही आंखों पर यकीन नहीं होगा.

दरअसल, यह बिल करीब 88 साल पुराना बताया जा रहा है, जो कि साल 1934 में मिलने वाली एक साइकिल का है, जिसे देखकर लोग पुराने जमाने की बातें याद कर रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  ट्विटर पर इस पोस्ट को शेयर किया गया है, जिसे देखकर लोग हैरत में हैं. पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'अभी मिला 90 साल पुरानी साइकिल का बिल, मात्र 18 रु. मेरा मानना ​​है कि उस समय 18 रुपये 1800 रुपये के बराबर होते हैं. क्या मैं सही हूं?' इस बिल को पिछले साल 29 नवंबर को शेयर किया गया था. 
 

ये भी देखें- सफेद घोड़ी पर सवार होकर दुल्हन को लेने पहुंचे करण देओल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com