विज्ञापन
This Article is From Jun 25, 2018

VIDEO: उड़ीसा में एक घर के अंदर मिले 111 कोबरा के बच्चे, घूम रहे थे ऐसे

Odisha की एक खबर सुनकर हर कोई हैरान है. वहां एक घर से 111 कोबरा के बच्चे घूमते मिले. फॉरेस्ट ऑफिसर और स्नैक कैचर ने घर के अंदर से कोबरा के बच्चों को ढूंढकर निकाला.

VIDEO: उड़ीसा में एक घर के अंदर मिले 111 कोबरा के बच्चे, घूम रहे थे ऐसे
Odisha में एक घर के अंदर से निकले 111 कोबरा के बच्चे.
Odisha, Bhadrak district, Baby Cobras, Paikasahi village: उड़ीसा की एक खबर सुनकर हर कोई हैरान है. वहां एक घर से 111 कोबरा के बच्चे घूमते मिले. फॉरेस्ट ऑफिसर और स्नैक कैचर ने घर के अंदर से कोबरा के बच्चों को ढूंढकर निकाला. जहरीले सांप घर के अंदर ही मौजूद थे. शनिवार को पैकासाही गांव में एक किसान के मिट्टी के घर से 111 कोबरा के बच्चे और 20 अंडे मिले. डिवीजन फॉरेस्ट ऑफिसर अमलान नायक ने PTI को बताया कि अगले ही दिन दो बड़े सांप वहीं पाए गए. Times of India को अमलान नायक ने कहा- हम देखकर हैरान थे. 100 से ज्यादा कोबरा के बच्चे एक ही घर में मौजूद थे. 

VIDEO: कैमरे के सामने कोबरा ने निकाले मुर्गी के अंडे, जिसने भी देखा वो रह गया सन्न

PTI के मुताबिक, कोबरा के बच्चे 3 दिन के थे. वहीं दो बड़े कोबरा 2 मीटर से बड़े थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स एक बड़े से मटके में कोबरा के बच्चों को रखा बैठा है. वहीं कुछ कोबरा फन मारने की कोशिश कर रहे हैं. NDTV ने स्नैक हेल्पलाइन में कॉल कर पता किया तो सुबेंदु मलिक ने बताया कि मादा कोबरा एक बार में 30 अंडे दे सकती है. 45 से 60 दिन में बच्चे बाहर आते हैं. मादा कोबरा ने एक बार में 111 अंडे कैसे दिए. ये एक बड़ा रहस्य है. सुबेंदु मलिक ने बताया कि ये भारतीय कोबरा है. जिसको नाजा नाजा कहा जाता है. ये सबसे जहरीला कोबरा होते हैं. 

कोबरा को घर में पालता था ये शख्स, करता था KISS, फिर हुआ कुछ ऐसा

लोकल रिपोर्ट्स की मानें तो बिजेय भुयान (जिसने घर से कोबरा मिले) को अंदेशा था कि उनके घर में कुछ सांप हैं. लेकिन उनको पता नहीं था कि कितने सांप होंगे. जैसे ही उन्होंने इतने कोबरा देखे तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं. उन्होंने कहा- पहले मैं अपने घर में कुछ सांपों को देख चुका हूं. हमें लगा कि ये घर में समृद्धि  लाएंगे. इसलिए हमने उनको छेड़ा नहीं. उन्होंने भी कभी हम पर वार नहीं किया. हमें नहीं पता था कि कितने सांप होंगे. 

JNU कैंपस में मिला चार फुट का लंबा कोबरा, तस्वीरें देख सिहर उठेंगे आप

देखें वीडियो-

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
VIDEO: उड़ीसा में एक घर के अंदर मिले 111 कोबरा के बच्चे, घूम रहे थे ऐसे
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com