Uber की सवारी बनी जी का जंजाल, 62 रुपए में बुक किया था ऑटो, करोड़ों में आया बिल

नोएडा में एक शख्स ने मात्र 62 रुपए में कुछ दूरी तय करने के लिए ऑनलाइन ऑटो बुक किया था, लेकिन अपनी मंजिल तक पहुंचने के बाद जब फोन पर उबर से आया बिल देखा तो हैरान रह गया.

Uber की सवारी बनी जी का जंजाल, 62 रुपए में बुक किया था ऑटो, करोड़ों में आया बिल

नोएडा के एक शख्स ने 62 रुपये में बुक किया ऑटो, बिल आया 7.5 करोड़ रुपए.

Uber Ride Turns Nightmare: सोचिए क्या हो जब आप उबर से यात्रा करें और आपको करोड़ों का बिल थमा दिया जाए, तो यकीनन आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. हाल ही में ऐसा ही कुछ हुआ नोएडा में एक शख्स के साथ, जिन्हें ऑनलाइन ऑटो बुक करना मंहगा पड़ गया. बताया जा रहा है कि, शख्स ने शुक्रवार की सुबह मात्र 62 रुपए में कुछ दूरी तय करने के लिए ऑनलाइन ऑटो बुक किया था, लेकिन अपनी मंजिल तक पहुंचने के बाद जब फोन पर उबर से आया बिल देखा तो हैरान रह गया.

उबर के एक नियमित ग्राहक दीपक तेनगुरिया ने हाल ही में उबर इंडिया ऐप का उपयोग करके सिर्फ 62 रुपये में ऑटो की सवारी बुक की थी, लेकिन जब वह अपने गंतव्य तक पहुंचे और उनसे पेमेंट करने को बोला गया तो वह चौंक गए. दरअसल, उबर कंपनी की तरफ से उन्हें उस राइड का 7 करोड़ 66 लाख 83 हजार 762 रुपए का बिल भेज गया था, जिसके बाद दीपक के दोस्त आशीष मिश्रा ने एक्स (पहले ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया. वीडियो में दोनों ऑटो सवारी बुक करने के बाद मिले भारी बिल के बारे में चर्चा करते सुनाई दे रहे हैं. 

यहां देखें वीडियो

वीडियो में दीपक उबर बिल में मिली सटीक राशि का उल्लेख करते सुनाई दे रहे हैं. वीडियो में आगे दीपक के दोस्त आशीष उनसे पूछते हैं कि, 'तुम्हारा बिल कितना है, दिखाओ' इस पर दीपक ने जवाब दिया कि '7,66,83,762 रुपये.' वीडियो के मुताबिक, दीपक से ट्रिप किराया के रूप में 1,67,74,647 रुपये का शुल्क लिया गया, जबकि इंतजार के रूप में समय का किराया 5,99,09189 रुपये लिया गया. वहीं इसी क्रम में प्रमोशन कॉस्ट के तौर पर 75 रुपये काटे गए. 

सोशल मीडिया पर पोस्ट के वायरल होते ही उबर इंडिया कस्टमर सपोर्ट के आधिकारिक एक्स पेज ने माफी जारी की. इसके साथ ही ये दावा भी किया कि वे इस मामले की जांच कर रहे हैं. इस मामले पर उबर इंडिया ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'आपकी परेशानी के बारे में सुनकर दुख हुआ. कृपया हमें कुछ समय दें जब तक हम आपके लिए इस मुद्दे पर विचार कर रहे हैं. हम अपडेट के साथ आपसे संपर्क करेंगे.'

यह भी देखिए: Delhi News: जगतपुर गांव में दिन दहाड़े घर में घुसा तेंदुआ, 5 लोगों को किया जख़्मी | NDTV India

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com