24 साल के लड़के ने अपने मुंह पर बिठाईं 60 हजार मधुमक्खियां, घंटों बैठाकर बनाया ये रिकॉर्ड... देखें Video

एक मधुमक्खी को देखकर हम लोग कोसों भागने लगते हैं लेकिन हम आपसे कहें की एक 24 साल के लड़के ने मधुमक्खियों को अपने मुंह पर 4 घंटे तक बैठाने का 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड' (Guinness World Records) बनाया है.

24 साल के लड़के ने अपने मुंह पर बिठाईं 60 हजार मधुमक्खियां, घंटों बैठाकर बनाया ये रिकॉर्ड... देखें Video

24 साल के लड़के ने अपने मुंह पर बिठाईं 60 हजार मधुमक्खियां, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक मधुमक्खी को देखकर आम आदमी कोसों दूर भागने लगता है लेकिन हम आपसे कहें की एक 24 साल के लड़के ने 60 हजार मधुमक्खियों को अपने मुंह पर 4 घंटे तक बैठाने का 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड' (Guinness World Records) बनाया है. तो आप क्या कहेंगे? इस लड़के का नाम है नेचर एमएस.. यह पेशे से एक मधुमक्खी पालक है. और उन्होंने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. आज तक इतनी देर किसी शख्स ने अपने मुंह पर मधुमक्खी बैठाकर नहीं रखा था. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, 24 साल के नेचर एमएस चार घंटे, 10 मिनट और पांच सेकंड तक मधुमक्खियों को अपने मुंह पर रखे रहे. जैसा कि आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से उनके सिर से लेकर कंधे तक मधुमक्खियों का पूरा झुंड बैठा हुआ है. यह वीडियो देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

डेली मेल को दिए इंटरव्यू में नेचर एमएस ने बताया कि "मधुमक्खियां मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं और मैं दूसरों को भी अपने दोस्तों से प्यार करना सीखाना चाहता हूं. एमएस के पिता संजय कुमार पेशे से 'मधुमक्खी पालक' है और उन्हें इस की वजह से कई अवार्ड भी मिल चुके हैं. साथ ही वह शहद का भी बिजनेस करते हैं. एमएस अपने इंटरव्यू में आगे कहते हैं कि मैं अपने जीत का पूरा श्रेय अपने पिता को देना चाहता हूं. क्योंकि जब मैं बच्चा था तभी से मेरे पिता मुझे यह सीखाते थे कि किस तरह से मधुमक्खियों को अपना दोस्त बनाकर उनके साथ रहा जाता है. और उनके साथ किस तरह का व्यवहार करना है. आगे वह अपनी कहानी बताते हुए कहते हैं कि वह 7 साल से के थे जब से वह मधुमक्खियों को अपने चेहरे पर बैठाते हैं.

मेरे पिता की दी हुई सलाह हमेशा मेरे दिमाग में आती है कि किस तरह से आप ऐसा करके अपने दिमाग से घबराहट और डर को दूर कर सकते हैं."मेरे पिता ने हमेशा मुझे मधुमक्खियों से शांत रहने और उनके साथ एक दोस्त की तरह व्यवहार करने की सलाह दी है. साथ ही उनकी दी हुई टिप्स हमेशा काम आती है कि... मधुमक्खी जब भी चेहरे पर बैठे तो गहरी सांस लेते हुए हुए धैर्य बनाए रखना है.. इससे आपका डर हमेशा आपसे दूर रहता है. जब भी यह स्टंट करते हूं तो  मेरे पिता की सलाह हमेशा मेरे दिमाग में रहती है और किसी भी तरह की घबराहट या डर को दूर करती है.

नेचर एमएस ने कहा- स्टंट के शुरुआत में मैं मधुमक्खियों की रानी को ढूंढ़ कर सबसे पहले सिर पर रखकर यह स्टंट करने की कोशिश की और फिर देखते ही देखते सारी मधुमक्खियां आकर मेरे मुंह पर बैठ जाती थी और मेरा सिर ढ़क जाता था.  यूरो वीकली समाचार के मुताबिक, नेचर एमएस 60, 000 मधुमक्खियों को बिना झिझक के अपने चेहरे पर बैठा लेते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नेचर एमएस कहते हैं "लोग अक्सर मधुमक्खियों से डरते हैं क्योंकि वे डंक मारते हैं''. मधुमक्खियां समाज के महत्वपूर्ण कीड़े हैं, उनकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य है.