NASA ने शेयर किया ब्रह्मांड का अद्भुत नज़ारा, Video देख हैरान हुए लोग, बोले- Awesome

नासा (NASA) का एक और पोस्ट जिसने अब लोगों को हैरत में डाल दिया है. यह एक ऐसा पोस्ट है जो लोगों को "नए (इन्फ्रारेड) लेंस के माध्यम से ब्रह्मांड (Universe) को देखने की अनुमति देता है."

NASA ने शेयर किया ब्रह्मांड का अद्भुत नज़ारा, Video देख हैरान हुए लोग, बोले- Awesome

NASA ने शेयर किया ब्रह्मांड का अद्भुत नज़ारा

एक और दिन और नासा (NASA) का एक और पोस्ट जिसने अब लोगों को हैरत में डाल दिया है. यह एक ऐसा पोस्ट है जो लोगों को "नए (इन्फ्रारेड) लेंस के माध्यम से ब्रह्मांड (Universe) को देखने की अनुमति देता है." उम्मीद है कि ये पोस्ट देखकर आप इसकी तारीफ किए बिना खुद को नहीं रोक पेंगे. नासा द्वारा शेयर किए गए ब्रह्मांड के इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है और इस वीडियो को बार-बार देखना पसंद कर रहा है. इस वीडियो को बार-बार देखने के बाद भी आप इस नज़ारे को देखने से बोर नहीं होंगे.

देखें Video:

नासा ने अपने पोस्ट में एक वर्णनात्मक कैप्शन के साथ एक विज़ुअलाइज्ड वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा, "दृश्य प्रकाश के माध्यम से आकाशीय पिंडों को देखते समय - प्रकाश जिसे मानव आंख देख सकती है - धूल के घने बादल छायादार दिखाई दे सकते हैं. इस नेबुला की आश्चर्यजनक, अलौकिक इच्छाओं को पकड़ने के लिए, हबल स्पेस टेलीस्कॉप इन्फ्रारेड लाइट में बदल जाता है."

अगली कुछ लाइनों में अंतरिक्ष एजेंसी ने विज़ुअलाइज़ किए गए वीडियो में दिखाए गए हॉर्सहेड नेबुला के बारे में बताया है. अंतरिक्ष एजेंसी ने कहा, "नक्षत्र ओरियन में लगभग 1,500 प्रकाश-वर्ष दूर स्थित, हॉर्सहेड नेबुला रात के आकाश में सबसे अधिक पहचाने जाने योग्य नीहारिकाओं में से एक है. यह वैज्ञानिक दृश्य निहारिका के एक अवरक्त दृश्य के माध्यम से एक उड़ान का अनुकरण करता है, जो आश्चर्यजनक ब्रह्मांडीय चित्र को जीवंत करता है. ”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अबतक 56 हजार से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- "अविश्वसनीय". दूसरे ने लिखा- "हे भगवान! यह बहुत अच्छा है. ”