क्या समुद्र किनारे आसमान से गिरी बड़ी सी चीज से हुआ था गड्ढा, खुली हकीकत, तो हंस हंस कर लोटपोट हुए यूजर्स

दरअसल, हाल ही में नॉर्थ डबलिन के बीच की रेत पर एक गोल और गहरा गड्ढा नजर आया, जिसको लेकर कई बड़े दावे किए जा रहे थे, लेकिन असलियत कुछ और निकली.

क्या समुद्र किनारे आसमान से गिरी बड़ी सी चीज से हुआ था गड्ढा, खुली हकीकत, तो हंस हंस कर लोटपोट हुए यूजर्स

बीच पर रहस्यमयी गड्ढा, वीडियो से खुला राज.

कुदरत और विज्ञान दोनों की दुनिया इतनी रहस्यमयी (mysterious) है कि, खुद को जानकार मानने वाले भी कंफ्यूज हो जाते हैं. इसकी ताजा बानगी है डबलिन के बीच पर मिला एक रहस्यमी गड्ढा, जिसका रहस्य समझाने में और वैज्ञानिक पहलू बताने में एक विशेषज्ञ ने कोई कसर नहीं छोड़ी. अपनी जानकारी की वजह से दिनभर सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी हुआ, लेकिन जब असल वीडियो वायरल हुआ, तो उसका नॉलेज कहीं का नहीं रहा. उसका तो मजाक बना ही, असलियत जानकर यूजर्स भी इतने हंसे की आंखों से आंसू ही आ गए.

यहां देखें वीडियो

बीच पर रहस्यमयी गड्ढा

हुआ यूं कि नॉर्थ डबलिन के बीच की रेत पर एक गोल और गहरा गड्ढा नजर आया, जिस पर मीडिया की नजर पड़ी तो उसे सनसनी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इस गड्ढे को देखकर एक एस्ट्रोनॉमी एंथुसियास्ट ये दावा किया कि, ये एक कॉस्मिक घटना है. ये गड्ढा किसी उल्कापिंड के गिरने से हो सकता है, जो आकाश से धरती पर गिरा हो. एंथुजियास्ट के इस दावे को एक मीडिया ने जमकर अपने प्लेटफॉर्म पर दिखाया. इस वीडियो को देखकर अधिकांश लोग भी ये मान बैठे की किसी उल्कापिंड (meteorite crater) यानी कि मिटयोराइट के गिरने से ये गड्ढा बना है, लेकिन हकीकत कुछ और ही थी.

वीडियो से खुला राज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एंथुजियास्ट के दावे के अगले दिन ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक और वीडियो वायरल हुआ, जिसे एक मीडिया ने ही शेयर करते हुए बताया कि, जिस गड्ढे को एंथुजियास्ट ने उल्कापिंड से बना गड्ढा बताया था, वो दरअसल दो लोकल लोगों ने खोदा था. बीच पर टाइम पास करते हुए उन्होंने ऐसा किया था. उसके बाद से यूजर्स हंस-हंस कर लोटपोट हो चुके हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'ये जानकर मुझे इतनी हंसी आई कि आंखों से आंसू  आ गए. ये जानकार अब जोकर की तरह लग रहा है.' एक यूजर ने लिखा कि, 'कितनी मजेदार बात है लेकिन ये न्यूज सेगमेंट कैसे हो सकती है.'