यह ख़बर 23 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिल पर यूपीए की आलोचना, बौखलाए कांग्रेसी, नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट

खास बातें

  • मुंबई के एक रेस्तरां को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर इसलिए बंद करवा दिया, क्योंकि उस रेस्तरां के बिल पर एक संदेश लिखा था, जो यूपीए सरकार के खिलाफ था। इस मुद्दे पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि 'असहिष्णुता की हद' (हाइट
मुंबई:

मुंबई के एक रेस्तरां को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर इसलिए बंद करवा दिया, क्योंकि उस रेस्तरां के बिल पर एक संदेश लिखा था, जो यूपीए सरकार के खिलाफ था। इस मुद्दे पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि 'असहिष्णुता की हद' (हाइट ऑफ इनटॉलरेंस)।

मुंबई के परेल इलाके में अदिति प्योर वेज नाम के इस रेस्तरां के बिल में एक संदेश लिखा है, यूपीए सरकार के अनुसार, पैसा खाना (2जी, कोल, सीडब्ल्यूजी)' जरूरी है और एसी रेस्तरां में खाना खाना एक विलासिता है। कहा जा रहा है कि जिस प्रकार से सेवाकर एसी रेस्तरां पर लगाए गए हैं, उससे रेस्तरां का मालिक नाराज था। इस कर के कारण ऐसे रेस्तरां मालिका का व्यापार काफी प्रभावित हुआ है।

लेकिन, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस संदेश के पीछे के व्यंग्य को नहीं समझा और सोमवार को करीब 30-35 कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने इस रेस्तरां में हंगामा किया। इस भीड़ का नेतृत्व युवा कांग्रेस के शहर अध्यक्ष गणेश कुमार यादव और पार्टी विधायक कालीदास कोलंबकर कर रहे थे। हंगामे के बाद रेस्तरां को बंद करना पड़ा।

बताया जा रहा है कि पार्टी नेताओं ने रेस्तरां मालिक से अपनी दुकान बंद करने के लिए कहा और यह भी कहा कि यह आदेश पार्टी के दिल्ली कार्यालय से आया है। बताया जा रहा है कि पार्टी नेताओं ने स्थानीय थाने में इस संबंध में एक मानहानि का केस दर्ज कराया है।

पुलिस ने रेस्तरां मालिक श्रीनिवास शेट्टी को एक नोटिस भेजा था। पुलिस के अनुसार, रेस्तरां मालिक ने आगे से ऐसा न करने का आश्वासन दिया है और मामला शांत हो गया है। रेस्तरां अब फिर चालू हो गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

युवा कांग्रेस के महासचिव संदीप पानसाडे ने कहा कि यदि आपको किसी बात पर आपत्ति है तो आपके पास कानूनी विकल्प हैं, लेकिन कुछ आदमियों की गलती के लिए आप पूरी पार्टी को बदनाम नहीं कर सकते।