विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Zombie बन महिलाओं की टोली ने देर रात बीच सड़क पर किया भूतों की तरह डांस, वजह जान हार बैठेंगे दिल

वीडियो में 'ज़ॉम्बी' जैसी दिखने वाले महिलाओं की एक टोली अचानक से सड़क पर डांस करती नजर आई, जिसे देखकर लोग डरने की जगह उनके साथ थिरकते नजर आए.

Read Time: 4 mins
Zombie बन महिलाओं की टोली ने देर रात बीच सड़क पर किया भूतों की तरह डांस, वजह जान हार बैठेंगे दिल
भूतों की तरह तैयार होकर सड़क पर डांस करती नजर आईं औरतें, वीडियो हो रहा वायरल

सोचिए क्या हो जब आप देर रात सड़क से गुजर रहे हों और तभी वहां 'भूतों' की पूरी की पूरी टोली पहुंच जाए, तो यकीनन उन्हें देखकर आपके भी डर के मारे रोंगटे खड़े हो जाएंगे और सांसें भी अटक जाएंगी, लेकिन अगर ऐसा कुछ अक्टूबर मंथ में हो रहा हो, तो डरे नहीं, बल्कि इस नजारे को इंजॉय करें, क्योंकि हर साल अक्टूबर के आखिरी दिन, यानी की 31 अक्टूबर को दुनियाभर में हैलोवीन फेस्टिवल मनाया जाता है. ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला अमेरिका में कनेक्टिकट की सड़कों पर, जहां 'ज़ॉम्बी' जैसी दिखने वाले महिलाओं की एक टोली ने अचानक बीच सड़क पर डांस करना शुरू कर दिया.

रोड पर भूत बनकर नाचती दिखी औरतें (Women dress as zombie USA)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो 'गुड न्यूज मूवमेंट' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसमें महिलाओं (Women dress as zombie USA) का एक समूह भूत बनकर सड़क पर डांस करता नजर आ रहा हैं. ये वीडियो अमेरिका के कनेक्टिकट में फेयरफील्ड (Fairfield, Connecticut) का है. फेयरफील्ड में हर साल लोग मॉम्बी बनकर तैयार होते हैं, जो हैलोवीन के मौके पर सड़क पर यूं ही डांस करते हैं. ऐसा वो इसलिए करते हैं, ताकि वे कैंसर रिसर्च के लिए पैसे जुटा सकें. बताया जा रहा है कि, ऐसा वो 2016 से कर रहे हैं. 

यहां देखें वीडियो

यूरोप में सैल्टिक जाति के लोगों का मानना है कि, इस समय मरे हुए लोगों की आत्माएं आकर संसारिक प्राणियों से मिलती हैं. इस फेस्विटल में लोग खुद को भूतों (Mombies dance USA viral video) की तरह तैयार कर के इस पल का आनंद लेते हैं, लेकिन अमेरिका में एक जगह ऐसी ही, जहां यह त्योहार काफी अलग ढंग से मनाया जाता है. वीडियो में आपको कई औरतें भूत बनकर सड़क पर डांस करती दिखाई दे रही होंगी. बताया जा रहा है कि, इस प्रथा को मॉम्बीज कहते हैं, जो जॉम्बी शब्द से निकला है. जॉम्बी का अर्थ चलते-फिरते मुर्दा लोगों से है, जो इंसान को काटकर उन्हें भी अपने जैसा बना लेते हैं. यूं तो वीडियो में दिख रहे ये किरदार काल्पनिक हैं, जो फिल्मों में देखने को मिलते हैं.

जमकर वायरल  हो रहा वीडियो (zombie dance halloween viral video)

1 दिन पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 10 लाख बार देखा जा चुका है, जबकि 62 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'वो भी इस ग्रुप से जुड़ना चाहेगी.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'वो भी मॉम्बी बनना चाहेगी.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'ये मुहीम काफी अच्छी है.' चौथे यूजर ने लिखा, 'इन माओं पर गर्व है.' पांचवे यूजर ने लिखा, 'ये आइडिया कमाल का है, वो भी इसे करना चाहेगी.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चिकन बिरयानी में नहीं था लेगपीस, गुस्साए बारातियों ने किया हंगामा, एक-दूसरे पर फेंकी कुर्सियां-प्लेटें, जमकर हुई मारपीट
Zombie बन महिलाओं की टोली ने देर रात बीच सड़क पर किया भूतों की तरह डांस, वजह जान हार बैठेंगे दिल
ये है दुनिया का सबसे छोटा कपल, गिनीज बुक में दर्ज है नाम
Next Article
ये है दुनिया का सबसे छोटा कपल, गिनीज बुक में दर्ज है नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;