मुंबई की मंडी में 'मोदी सेब' की धूम!

मुंबई:

दिल्ली चुनाव हारने के बाद सियासत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैजिक भले ही थोड़ा कम हो गया है, लेकिन नवी मुंबई के वाशी थोक मंडी में मोदी के नाम ने धूम मचा रखी है।

बाज़ार में आए 'मोदी एप्पल' को खरीदने वालों की भीड़ उमड़ रही है, जिससे कारोबारी बेहद खुश हैं। वाशी थोक मंडी में बंपर तरीक़े से बिक रहा मोदी एप्पल इटली से आया है। व्यापारी खुद मान रहे हैं कि ये मोदी के नाम पर अपने माल को बेचने की कवायद है, जो फिलहाल कारगर साबित हो रही है।

वाशी थोकमंडी में सेब के व्यापारी संजय पानसरे का कहना है, "मोदी नाम के एप्पल जो आ रहे हैं, वो यूरोप में वैरायटी है... पिछले 8 दिनों से टीवी पर चर्चा चल रही है, मोदीजी का सूट बिका है, लिहाज़ा यहां भी जो इंपोर्ट जो करते हैं, ब्रांडिग कर रहे हैं। सेब की जो दूसरी किस्म है, ये भी वैसे ही बिक रही है। पीएम के नाम का इस्तेमाल कर नफा होता है, तो तरकीब निकाली है। 18 किलो की पैकिंग 1800 से 2,000 तक बिकती है।"

वहीं दूसरे कारोबारी दिनेश जायसवाल ने एनडीटीवी को बताया कि ये सेब इटली से आता है, 2,000-2,100 में बॉक्स बिक रहा है, जितना माल मंगाया था, फिलहाल सब बिक गया है। खुदरा बाज़ार में मोदी एप्पल 130-180 रुपये प्रति किलो तक भी बिक रहा है। बाज़ार में मांग ज्यादा है, लिहाज़ा व्यापारी भी इसे खूब मंगा रहे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com