विज्ञापन
Story ProgressBack

बिजली या बैटरी से नहीं मिट्टी के तेल से चलता था सालों पुराना ये फ्रिज, वायरल Video देख रह जाएंगे दंग

दरअसल, इस वीडियो में पुराने जमाने की अनोखी तकनीकों का इस्तेमाल दिखाया गया है. इसमें एक ऐसे रेफ्रिजरेटर को दिखाया गया है जो बिजली या बैटरी नहीं, बल्कि केरोसिन तेल से चलता था.

Read Time: 3 mins
बिजली या बैटरी से नहीं मिट्टी के तेल से चलता था सालों पुराना ये फ्रिज, वायरल Video देख रह जाएंगे दंग
तेल से चलता है ये फ्रिज, देखिए Video

आज कल के नए जमाने में हम सब रोज नई तकनीक के पीछे दौड़ भाग में शामिल है. अपने आसपास की हर लेटेस्ट चीज को हम इलेक्ट्रॉनिक होता देख रहे हैं. ऐसे में अगर आज हम इलेक्ट्रॉनिक के बिना किसी तकनीकी सामान को चलता देख लें तो हमें जल्दी यकीन नहीं होता. आधुनिक चीजों के बेहतर और शानदार तरीके से काम करने के लिए हमें इलेक्ट्रॉनिक का ही ख्याल आता है. इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसे देखकर हर यूजर हैरान हो रहा है. इसे देखने के बाद आपके विचार भी बदल सकते हैं. दरअसल, इस वीडियो में पुराने जमाने की अनोखे तकनीकों का इस्तेमाल दिखाया गया है. इसमें एक ऐसे रेफ्रिजरेटर (Refrigerator) को दिखाया गया है जो बिजली या बैटरी नहीं, बल्कि केरोसिन तेल (Kerosene Oil) से चलता था.

फ्रिज में 10 लीटर का केरोसीन ऑयल टैंक
इंस्टाग्राम पर indiandesitraveler नाम के अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया गया है. वीडियो में केरोसिन यानी मिट्टी के तेल से चलने वाला एक पुराने रेफ्रिजरेटर को दिखाया गया है. इसमें लगभग 10 लीटर का एक ऑयल टैंक भी दिखाया गया है. जिसमें मिट्टी की तेल भरा जाता था. वीडियो में दावा किया गया है कि यह फ्रीज सौ साल पुराना है. इसके काम करने के लिए बिजली नहीं बल्कि मिट्टी के तेल की जरूरत होती थी. हिमालक्स नाम की कंपनी के इस फ्रिज के कई तकनीकी चीजों के बारे में भी वीडियो में बताया गया है.

यहां देखें वीडियो-

कई यूजर्स को वीडियो पर यकीन नहीं हो रहा
इस अजीबोगरीब फ्रिज वाले वायरल वीडियो को देखकर यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं. वहीं, कई लोगों को इस पर यकीन नहीं हो रहा है. इंस्टाग्राम पर अब तक लगभग 27 हजार लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो के कमेंट में यूजर्स इस मिट्टी के तेल से चलने वाले फ्रिज की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने पूछा है कि आखिर ये मिलते कहां थे. दूसरे यूजर ने लिखा कि पुराने समय में भी कम नवाबी नहीं थी.

इस यूनिक फ्रिज की सिक्योरिटी बढ़ाओ
वायरल वीडियो के कई यूजर्स का कहना है कि पुराने समय में तो तकनीक और आर्ट को मिला दिया गया था. वीडियो पर इसके अलावा भी काफी फनी और सवालिया कमेंट किए गए हैं. किसी ने इसकी कीमत पूछी है तो किसी ने इसके मालिक के बारे में पूछा है. एक यूजर ने तो इसकी सिक्योरिटी बढ़ाने की मांग कर डाली है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधार कार्ड के लिए खींची जा रही थी फोटो, छोटी बच्ची देने लगी हिरोइन वाला पोज़, क्यूट अदाओं ने लोगों का दिल जीत लिया
बिजली या बैटरी से नहीं मिट्टी के तेल से चलता था सालों पुराना ये फ्रिज, वायरल Video देख रह जाएंगे दंग
बेटी ने पैरेंट्स को वेडिंग एनिवर्सरी मनाने भेजा हवाई, लेकिन वहां हुआ कुछ ऐसा, अब बहुत पछता रही बेटी
Next Article
बेटी ने पैरेंट्स को वेडिंग एनिवर्सरी मनाने भेजा हवाई, लेकिन वहां हुआ कुछ ऐसा, अब बहुत पछता रही बेटी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;