विज्ञापन
This Article is From Feb 26, 2019

गांव से निकलकर बनीं देश की पहली मिस ट्रांस क्वीन, कांग्रेस में हुई शामिल, जानें इनके बारे में

वीणा सेन्द्रे ने कहा कि वह 25 फरवरी से आठ मार्च तक बैंकॉक में होने वाली मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में हिस्सा लेने जा रही हैं.कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने उन्हें मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट के लिए ट्वीटर पर शुभकामनाएं भी दीं. 

गांव से निकलकर बनीं देश की पहली मिस ट्रांस क्वीन, कांग्रेस में हुई शामिल, जानें इनके बारे में
मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में जलवा बिखेरेंगी छत्तीसगढ़ की वीणा सेन्द्रे
छत्तीसगढ़:

छत्तीसगढ़ की राजधानी से कुछ ही दूर स्थित एक छोटे से कस्बे में रहने वाली वीणा सेन्द्रे (Veena Sendre) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. वीणा ने वर्ष 2018 में सबसे पहले मिस ट्रांस क्वीन (Miss Transqueen India) का खिताब अपने नाम किया और अब वह मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट (Miss International Queen Pageant) में हिस्सा लेने जा रही हैं. रायपुर के मंदिर हसौद की रहने वालीं ट्रांस जेंडर वीणा सेन्द्रे ने एक साक्षात्कार में कहा कि समाज में व्याप्त ट्रांस जेंडर्स के प्रति भेदभाव को अब दूर होना चाहिए. सुंदरता किसी लिंग की मोहताज नहीं होती. 

वीणा ने कहा कि वह 25 फरवरी से आठ मार्च तक बैंकॉक में होने वाली मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में हिस्सा लेने जा रही हैं. इसके पहले जब वह मिस ट्रांस क्वीन के रूप में चुनीं गई थीं, तो उन्हें प्रदेश की जनता का भरपूर सहयोग मिला था.

Viral Video: बेटी के स्कूल से आई ऐसी खबर, सुनकर यूं झूमकर नाचने लगी मां

g6ufnleo

Veena Sendre

वीणा ने सभी का आभार मानते हुए कहा कि इस पड़ाव में छत्तीसगढ़ सरकार और रायपुर के टैगोर नगर में संचालित एक निजी शैक्षणिक संस्था अलाइट लर्निग सेंटर की महत्वपूर्ण भूमिका है. राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग और पर्यटन मंडल ने वीणा के इस मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में शामिल होने के लिए रायपुर से लेकर बैंकॉक तक की यात्रा का पूरा इंतजाम किया है.

वीणा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 28 देशों के प्रतिभागी शामिल होंगे. इसमें वीणा भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. इस पूरी प्रतियोगिता के दौरान कुल 5 राउंड होंगे, जिनमें खरा उतरना वीणा के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. 

शहीद की पत्नी पहनेगी इंडियन आर्मी की वर्दी, पति की मौत के बाद खाई थी ये कसम, देखें VIDEO

tsfr0kjg

वीणा ने देश की जनता से अपील की है कि बैंकॉक में होने वाले मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में वह मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट तो बने ही उसके साथ उसे मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट में सबसे ज्यादा शेयर किए गए वीडियो का खिताब भी मिले. इसके लिए वीणा के सोशल एकाउंट्स में पोस्ट इंट्रोडक्शन वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील की है.

वीणा ने कहा कि इस प्रतियोगिता में शामिल होकर वह अपने आप को गौरवान्वित महसूस करती हैं और उन्हें भरोसा है कि वह मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट का खिताब जीतेंगी. 

fqb37is

वीणा ने बताया कि पहले राउंड में टैंलेंट की परख होगी, दूसरे राउंड में प्रश्न-उत्तर होगा, तीसरे राउंड में रैंप वॉक, चौथा स्वीप राउंड होगा और अंत में एक-एक कर सभी प्रतिभागियों से प्रश्नोत्तरी होगी। इसके बाद विजेताओं की घोषणा की जाएगी.

989de62o

वीणा सेन्द्रे ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी भी जॉइन कर ली है. कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने उन्हें मिस इंटरनेशनल क्वीन पेजेंट के लिए ट्वीटर पर शुभकामनाएं भी दीं.

 

इनपुट - आईएएनएस

वीडियो - ब्यूटी एक्सपर्ट से जानिए कैसे बनाएं नैचुरल कंडीश्नर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
गांव से निकलकर बनीं देश की पहली मिस ट्रांस क्वीन, कांग्रेस में हुई शामिल, जानें इनके बारे में
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com