ज़मीन पर बैठकर खाना खाते हुए मीराबाई चानू की फोटो हुई वायरल, तो लोग बोले- ‘हौंसले के आगे भगवान भी हार जाते हैं’

सोशल मीडिया पर मीराबाई चानू की एक फोटो काफी वायरल हो रही है. जिसको देखकर आपको भी विश्वास हो जाएगा कि गरीबी और जुनून के सामने इंसान हर हालात का सामना करने की हिम्मत रखता है.

ज़मीन पर बैठकर खाना खाते हुए मीराबाई चानू की फोटो हुई वायरल, तो लोग बोले- ‘हौंसले के आगे भगवान भी हार जाते हैं’

ज़मीन पर बैठकर खाना खाते हुए मीराबाई चानू की फोटो हुई वायरल

भारत की वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक्स में इतिहास रच दिया. उन्होंने 49 किलोग्राम कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया. उनकी इस जीत के साथ ही भारत ने पदक तालिका में अपना खाता खोला था. साल 2016 में रियो ओलंपिक्स के बाद मीराबाई चानू बिल्कुल टूट चुकीं थीं. लेकिन, टोक्यो में उनकी इस जीत ने सबको बता दिया कि उन्होंने कभी हार नहीं मानी. देशभर में उनकी जीत से खुशी का माहौल है. देशभर की लड़कियां उन्हें अपना आदर्श मान रही हैं. वहीं, इसी सोशल मीडिया पर मीराबाई की एक फोटो काफी वायरल हो रही है. जिसको देखकर आपको भी विश्वास हो जाएगा कि गरीबी और जुनून के सामने इंसान हर हालात का सामना करने की हिम्मत रखता है.

ट्विटर पर इस फोटो को @gdalmiathinks नाम के यूजर ने शेयर किया है. फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है, ‘टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद मणिपुर में स्वदेश लौटीं सैखोम मीराबाई चानू. वह कई आम भारतीयों की असाधारण प्रतिभा, कार्य नैतिकता और उपलब्धि का प्रतीक है!' ये फोटो मीराबाई के घर की है, जहां वो जमीन पर बैठकर खाना खाते हुए नजर आ रही हैं.


लोग इस फोटो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं और मीराबाई के जज्बे को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘प्यार, सम्मान, गौरव हमारे पास आप जैसे खिलाड़ी हैं'. दूसरे ने लिखा, हौसले और गरीबी के सामने भगवान भी हार मान लेते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com