शेर के बच्चों को हाथ से छूकर दुलार कर रहा था शख्स, गुस्सा गया शावक, दहाड़ते हुए किया हमला और फिर...

जंगली जानवरों को गले लगाना या पालतू बनाना कितना भी लुभावना क्यों न हो, उनके करीब जाना कभी भी खतरनाक हो सकता है.

शेर के बच्चों को हाथ से छूकर दुलार कर रहा था शख्स, गुस्सा गया शावक, दहाड़ते हुए किया हमला और फिर...

शेर के बच्चों को हाथ से छूकर दुलार कर रहा था शख्स, गुस्सा गया शावक

विदेशी जानवर, जैसे शेर और बाघ, अपने प्राकृतिक आवास में रहते हैं और उन्हें पालतू जानवरों के रूप में नहीं रखा जा सकता है. अपने स्वभाव से, ये जानवर खतरनाक होते हैं. ऐसे जंगली जानवरों को गले लगाना या पालतू बनाना कितना भी लुभावना क्यों न हो, उनके करीब जाना कभी भी खतरनाक हो सकता है. अब ऐसा ही एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको भी यकीन हो जाएगा कि जंगली जानवरों के पास जाना कितना खतरनाक हो सकता है.

@basit_ayan_2748 नाम के एक यूजर द्वारा शेयर की गई इस क्लिप में एक शख्स और दो शेर शावकों के पास खड़े होकर उन्हें दुलार कर रहा है. वीडियो में जहां शेर के बच्चे (lion cubs) कार की डिक्की पर बैठे नजर आ रहे हैं, वहीं पास में खड़ा एक शख्स शांति से अपने हाथों से दोनों को सहलाता हुआ नजर आ रहा है. हालांकि, कुछ सेकंड बाद, एक शावक को गुस्सा आ जाता है और वह दहाड़ते हुए शख्स पर हमला करता है, जिससे डर के मारे तुरंत वो शख्स एक कदम पीछे हट जाता है.

देखें Video:

क्लिप में, जब वह शख्स शेर के बच्चों को दुलार रहा था, तब एक शावक ने उस पर हमला कर दिया. सौभाग्य से, शेर के बच्चे का वार विफल हो गया. हालांकि, कुछ क्षण बाद, वह शख्स फिर से शेर को पकड़ने के लिए आगे बढ़ा, तभी वह कार की छत पर चढ़ गया.

क्लिप को पिछले महीने के आखिर में शेयर किया गया था, और इसे 2 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और वीडियो को अहतक 30 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कमेंट सेक्शन में इंटरनेट यूजर्स ने इस तरह के खतरों से बचके रहने के लिए लोगों को हिदायत दी है. और यह भी कहा कि विदेशी जानवर खेलने के लिए खिलौने नहीं हैं.

एक यूजर ने लिखा, "यह बेवकूफी है," दूसरे ने लिखा, "यह बहुत खतरनाक है, कृपया इसे दोबारा न करें," जबकि तीसरे ने कहा, "यह पशु दुर्व्यवहार है." चौथे यूजर ने लिखा, "बाघ / शेर / तेंदुआ / जगुआर सभी जानवर पालतू जानवर नहीं जंगली हैं." 

यह वीडियो कहां शूट किया गया, इसका पता नहीं चल पाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुलेट ट्रेन का सपना ले रहा आकार, गुजरात के साथ महाराष्‍ट्र में भी काम ने पकड़ी रफ्तार