शख्स ने अपना कद 5 इंच बढ़ाने के लिए कराई दर्दनाक सर्जरी, खर्च किए 1.35 करोड़ रुपए, लेकिन अब...

41 वर्षीय मूसा गिब्सन अपने 5 फुट 5 इंच के कद के कारण आज तक संघर्ष कर रहे हैं.

शख्स ने अपना कद 5 इंच बढ़ाने के लिए कराई दर्दनाक सर्जरी, खर्च किए 1.35 करोड़ रुपए, लेकिन अब...

शख्स ने अपना कद 5 इंच बढ़ाने के लिए कराई दर्दनाक सर्जरी

अपने डेटिंग लाइक को और बेहतर बनाने के लिए, मिनेसोटा के एक शख्स ने अपनी लंबाई को पांच इंच तक बढ़ाने के लिए दो टांगों को लंबा करने वाली सर्जरी पर लगभग $1,70,000 (1.35 करोड़ रुपये) खर्च किए.

41 वर्षीय मूसा गिब्सन अपने 5 फुट 5 इंच के कद के कारण आज तक संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने अपनी ऊंचाई बढ़ाने के लिए दवा और आध्यात्मिक चिकित्सक सहित विभिन्न चीजों की कोशिश की.

गिब्सन ने केनेडी न्यूज़ एंड मीडिया को बताया, "मैं अपने बारे में अच्छा महसूस नहीं कर रहा था."

उन्होंने आगे शेयर किया "मैं ज्यादातर समय इसके बारे में परेशान था, यह सामान्य रूप से और महिलाओं के साथ मेरा आत्मविश्वास था. इसने मेरे डेटिंग जीवन को प्रभावित किया. मैं थोड़ी सी ऊंचाई हासिल करने के लिए चीजों को अपने जूते में रखता था, लेकिन इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता था."

देखें Video:

उसने गोलियां लीं जो उसे लंबा बनाने का दावा करती थीं और एक आध्यात्मिक चिकित्सक से बात की, जिसने उसे बताया कि अगर वह ठीक से अपना दिमाग लगाए तो वह अपनी ऊंचाई बढ़ा सकता है. लेकिन जब दोनों विफल हो गए, तो उसने टांगों को लंबा करने वाली एक महंगी और दर्दनाक सर्जरी कराने का फैसला किया.

उसने सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उबर ड्राइवर के रूप में काम करके तीन साल के दौरान सर्जरी के लिए $75,000 बचाए.

2016 में उसने इस प्रक्रिया को कराया, जिससे उनकी ऊंचाई में 3 इंच का इजाफा हुआ.

शख्स ने साझा किया, "पहली प्रक्रिया के बाद, मैं कुछ हद तक इससे खुश था, लेकिन यह हमेशा मेरे दिमाग में था कि मैं इसे पूरा करने के लिए दूसरी सर्जरी भी कराना चाहता था." "मैं एक उच्च उपलब्धि हासिल करने वाला शख्स हूं. मेरे पास पैसा है और मैं ये सर्जरी पूरी करा सकता हूं."

मार्च में, शख्स ने अपनी ऊंचाई में 2 इंच जोड़ने के लिए दूसरी सर्जरी के लिए 98,000 डॉलर खर्च किए.

मीडिया आउटलेट ने कहा कि अब वह दिन में तीन बार एक मिलीमीटर के अलावा कटी हुई हड्डी को खींचने के लिए ऊंचाई बढ़ाने वाले उपकरण का उपयोग करता है.

उन्होंने खुलासा किया कि सर्जरी ने उन्हें महिलाओं से आत्मविश्वास से बात करने की हिम्मत दी है. उन्होंने कहा, "पहली सर्जरी के बाद, मैं महिलाओं से बात करते समय परिणाम के बारे में कम झिझक और कम चिंतित हो गया. अब मेरी एक प्रेमिका है," उन्होंने गर्व से बताया. "मैंने शॉर्ट्स पहनना और पूरे शरीर की तस्वीरें लेना भी शुरू कर दिया, जो मैं कभी इस्तेमाल नहीं कर पाता था.

उन्होंने अतिरिक्त इंच के बारे में कहा कि उन्हें दूसरी प्रक्रिया के बाद बढ़ने की उम्मीद है. "मैं अब अपनी ऊंचाई के बारे में परवाह नहीं करूँगा. मेरे पास जो कुछ है उससे मैं संतुष्ट रहूंगा." दर्द और कीमतों के बावजूद, गिब्सन को कोई पछतावा नहीं है.

जानें 21 साल के लड़के ने कैसे लीक किए पेंटागन के सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com