विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 16, 2022

मगरमच्छ से कुश्ती लड़कर शख्स ने बचाई अपनी जान, लोगों ने कहा- हिम्मती इंसान

रविवार को 40 साल के शख्स ने लॉन हिल नेशनल पार्क के Adel’s Grove में तैरने का प्लान बनाया. दोपहर बाद करीब 2 बजे इस शख्स ने पानी में जैसे ही डुबकी लगाई उसे महसूस हुआ कि उसे किसी ने दाहिने हाथ में पकड़ लिया है.

मगरमच्छ से कुश्ती लड़कर शख्स ने बचाई अपनी जान, लोगों ने कहा- हिम्मती इंसान
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स- NAT GEO)

तैरना किसे नहीं अच्छा लगता है. लोग एक्सरसाइज के लिए, मन को बहलाने के लिए तैरते हैं. ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक शख्स ने ठीक ऐसा ही सोचा. वो तैरने के लिए झरने में चला गया, मगर यहां इस शख्स का सामना एक मगरमच्छ से हुआ. शख्स को देखते ही मगरमच्छ ने हमला कर दिया. फिर क्या, हमले का सामना शख्स ने बहुत ही बहादुरी से किया. सोशल मीडिया पर यह खबर चर्चा का विषय बना हुआ है. द गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये मामला, ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में मौजूद लॉन हिल नेशनल पार्क का है. नेशनल पार्क में साफ पानी होने के कारण यहां से गुजर रहे शख्स ने नहाने की सोची, मगर यहां इसका सामना एक खतरनाक मगरमच्छ से हो गया.

रविवार को 40 साल के शख्स ने लॉन हिल नेशनल पार्क के Adel's Grove में तैरने का प्लान बनाया. दोपहर बाद करीब 2 बजे इस शख्स ने पानी में जैसे ही डुबकी लगाई उसे महसूस हुआ कि उसे किसी ने दाहिने हाथ में पकड़ लिया है. जब उसे अंदाज़ा हुआ कि मगरमच्छ उसके हाथ में अपना दांत गड़ा चुका है और वो उसे छोड़ने को तैयार नहीं है, तो शख्स ने हिम्मत न हारते हुए उससे लड़ाई करनी शुरू कर दी. शख्स ने तब तक उससे ये जंग लड़ी, जब तक मगरमच्छ ने उसे छोड़ नहीं दिया.

ये शख्स बहुत ही बहादुर था. मगरमच्छ इस शख्स को अपना शिकार बनाना चाह रहा था, मगर ये शख्स बहुत ही हिम्मती और बहादुर निकला. रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई और शख्स को  हेलिकॉप्टर की मदद से बाहर निकाला गया. रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स के पैर में 2-3 मीटर के निशान थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
मगरमच्छ से कुश्ती लड़कर शख्स ने बचाई अपनी जान, लोगों ने कहा- हिम्मती इंसान
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;