पानी से भरे कुंड में पसर कर लेट गया युवक, जादू नहीं ये है विज्ञान

वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया है, जिसमें एक खूबसूरत पानी का कुंड नजर आ रहा है. ये कुंड चारों ओर से काली मिट्टी से घिरा है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है जैसे कि ये कोई मैदानी इलाका हो.

पानी से भरे कुंड में पसर कर लेट गया युवक, जादू नहीं ये है विज्ञान

बेड पर नहीं पानी में लेट कर आराम फरमाता नजर आ रहा है ये शख्स

यूं तो जिन्हें तैरना आता है, वो पानी की सतह पर आराम से लेटे सकते हैं. पानी की गहराई चाहे जितनी हो, बिना हाथ पैर मारे भी एक अच्छा तैराक अपने शरीर को संभालना जानता है, लेकिन जो तैरना नहीं जानते क्या वो पानी की सतह पर फ्लोट कर सकते हैं. ये सवाल उठे हैं एक वीडियो के वायरल होने के बाद, जिसमें एक शख्स एक पानी में उतरता है और आराम से लेट जाता है, देखकर ऐसा लग रहा है मानों वो अपने बेड पर पसरकर लेटा हो. ये वीडियो देखने में जितना खूबसूरत है उतना ही हैरान करने वाला भी है.

यहां देखें वीडियो

कुंड में तैरता शख्स

वीडियो शेयर किया है फेसिनेटिंग नाम के ट्विटर हैंडल में, जिसमें एक खूबसूरत पानी का कुंड नजर आ रहा है. ये कुंड चारों ओर से काली मिट्टी से घिरा है, जिसे देखकर ऐसा लगता है कि ये कोई मैदानी इलाका है, जिसके चारों तरफ शायद काली मिट्टी है. बीचों-बीच है ये कुंड जिसका पानी साफ और काफी गहरा भी दिखाई दे रहा है. पानी कितना साफ है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, आसपास की सफेद दीवारें एकदम स्पष्ट नजर आ रही हैं. इस कुंड में एक व्यक्ति उतरता है और हाथ पैर फैलाकर बिल्कुल आराम से लेट जाता है. वो तैरने की बिल्कुल भी कोशिश नहीं करता, उसके बावजूद वो डूबता नहीं है.

क्या है ये विज्ञान?

इस वीडियो को शेयर करते हुए फेसिनेटिंग ट्विटर हैंडल ने इस अजूबे की वजह भी बताई है. वीडियो के साथ लिखे गए कैप्शन के मुताबिक, ये इजिप्ट के सिवा ओएसिस का नजारा है, जिसमें 95 प्रतिशत नमक का कंसनट्रेशन है, जिसकी वजह से पानी की डेंसिटी इतनी बढ़ जाती है कि, उसमें कोई डूबता नहीं है. इस कैप्शन पर एक यूजर ने कमेंट किया है कि, इतना नमक है तो बिना डूबे भी नुकसान हो सकता है. कुछ यूजर्स को ये नजारा बेहद खूबसूरत भी लगा है. एक यूजर ने लिखा कि, 'ये बड़ा रिफ्रेशिंग है.' एक यूजर ने सवाल किया कि, 'क्या ज्यादा वजन वाले व्यक्ति भी ऐसा कर सकते हैं.'

ये भी देखें- सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी की शादी में "वी गेम"

>

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com