पलंग के नीचे से आ रही थी अजीबोगरीब आवाजें, नीचे देखा तो उड़ गए होश, छिपा बैठा था ये खतरनाक जीव

गिल के पलंग के नीचे दुनिया की सबसे जहरीली मकड़ी (world's most venomous spider) अपने बच्चों के साथ रह रही थी. उसके साथ पलंग के नीचे 100 से भी ज्यादा बच्चे थे.

पलंग के नीचे से आ रही थी अजीबोगरीब आवाजें, नीचे देखा तो उड़ गए होश, छिपा बैठा था ये खतरनाक जीव

पलंग के नीचे से आ रही थी अजीबोगरीब आवाजें, नीचे देखा तो उड़ गए होश

लोग मशहूर होने के लिए पूरा जीवन लगा देते हैं, फिर भी शायद उनको वो शोहरत नहीं मिलती जो वो चाहते हैं. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि किसी का गलती से किया हुआ कोई भी उसे दुनियाभर में मशहूर कर देता है. बिना सोचे-समझे किए गए काम से भी इंसान को वो मिल जाता है, जिसके बारे में उसने कभी उम्मीद नहीं की होती है. कुछ ऐसा ही हुआ फोटोग्राफर गिल विज़न के साथ. उन्होंने कुछ सा कर दिया, जिससे उनकी किस्मत ही बदल गई. गिल मे अपने पलंग के नीचे की तस्वीर को एक प्रतियोगिता में भेजा और वो विजेता बन गए. उन्होंने उस तस्वीर की वजह से वो प्रतियोगिता जीत ली.

दरअसल, गिल ने अपनी पलंग के नीचे से कुछ अजीबोगरीब आवाजें आती हुई सुनीं. पलंग के नीचे थोड़ा अंधेरा था तो उन्हें कुछ भी ठीक से दिखाई नहीं दे रहा था. तो उन्होंने अपना कैमरा निकाला और फ्लैश जलाकर पलंग के नीचे की फोटो खींच ली. लेकिन, इसके बाद उन्होंने जो देखा वो काफी डरावना था. गिल के पलंग के नीचे दुनिया की सबसे जहरीली मकड़ी (world's most venomous spider) अपने बच्चों के साथ रह रही थी. उसके साथ पलंग के नीचे 100 से भी ज्यादा बच्चे थे.

देखें Photo:

बता दें कि ये मकड़ी ब्राजीलियन वन्डरिंग स्पाइडर थी. ये इंसान के हाथ जितनी बड़ी होती है. मकड़ी बच्चों के नजदीक किसी को जाने नहीं दे रही थी. इसके बाद गिल ने कैमरे से इसकी कई तस्वीरें खींची. इसी में से एक तस्वीर ने उन्हें फोटोग्राफर ऑफ द ईयर बना दिया. जीतने वाली तस्वीर में मकड़ी काफी बड़ी नजर आ रही है.

जानकारी के मुताबिक़, गिल ने तस्वीर खींचने के लिए फोर्स्ड पर्स्पेक्टिव का इस्तेमाल किया था. इस वजह से मकड़ी ज्यादा बड़ी नजर आ रही थी. बता दें कि ब्राजीलियन वन्डरिंग मकड़ियां आमतौर पर जंगल में पाई जाती है. लेकिन, ये फोटोग्राफर के घर कैसे पहुंची, ये किसी को भी समझ नहीं आ रहा है. बाद में रेस्क्यू टीम ने सभी मकड़ियों को घर से बाहर निकाला.

इस वीडियो को भी देखें : समुद्र में तैरने के लिए कुत्ते ने मालिक के साथ ऐसे लगाई छलांग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com