शख्स को मिला खौफ़नाक समुद्री जीव, गले के चारों ओर होते हैं नुकीले दांत, मछलियों का चूसता है खून

पोस्ट में दी गई तस्वीर में एक जीव को दिखाया गया है जिसका मुंह खुला हुआ है. इसके मुंह और गले के चारों ओर नुकीले दांत होते हैं जिन्हें देखकर आपकी रूह कांप जाएगी.

शख्स को मिला खौफ़नाक समुद्री जीव, गले के चारों ओर होते हैं नुकीले दांत, मछलियों का चूसता है खून

शख्स को मिला खौफ़नाक समुद्री जीव, गले के चारों ओर होते हैं नुकीले दांत

ब्रिटेन के एक शख्स को हाल ही में एक ऐसा समुद्री जीव (sea creature) मिला जो कई लोगों को किसी डरावनी फिल्म की याद दिला रहा है. क्रेग इवांस ने सोशल मीडिया पर इस जीव की एक तस्वीर शेयर की और अपने पोस्ट में इसके बारे में स्पष्टीकरण भी दिया.

पोस्ट में दी गई तस्वीर में एक जीव को दिखाया गया है जिसका मुंह खुला हुआ है. इसके मुंह और गले के चारों ओर नुकीले दांत होते हैं जिन्हें देखकर आपकी रूह कांप जाएगी. इस जीव को सी लैम्प्रे (sea lamprey) कहा जाता है.

पोस्ट के कैप्शन में, इवांस ने लिखा, "वेस्ट वेल्स नदी में समुद्री ट्राउट के लिए मछली पकड़ते समय मुझे यह मृत 'सी लैम्प्रे' मिला. प्रकृति के ये चमत्कार ताजे पानी में पैदा होते हैं और छोटे शैवाल और सूक्ष्मजीवों पर भोजन करते हैं जब तक कि वे समुद्र में नहीं चले जाते. बड़ी मछली का शिकार करने के लिए. इसका डरावना मुंह मछली के किनारे से चिपक जाता है और उसका खून आदि चूस लेता है. इसकी लंबाई लगभग दो फीट थी और इसका वजन लगभग एक किलो था."

उन्होंने आगे कहा, "मैंने पिछले कुछ वर्षों में इनमें से कई को देखा है, और एकमात्र स्तनपायी जो उन्हें खाता है वह ऊदबिलाव है और फिर उसकी पूंछ के केवल आखिरी कुछ इंच होते हैं. बिना जबड़े वाली मछलियों की ये प्राचीन प्रजातियां एक स्वस्थ पारिस्थितिकी तंत्र का संकेत हैं."

देखें Video:

यह पोस्ट 15 अगस्त को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 600 से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. शेयर पर कई कमेंट्स भी आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक शख्स ने लिखा, "मेरे दुःस्वप्न का प्राणी." दूसरे ने कहा, "वाह! वह एक जानवर है! मुझे नहीं पता था कि ये यहाँ मौजूद थे! अविश्वसनीय!" एक अन्य ने पोस्ट किया, "यह बहुत अच्छा है! प्रकृति अद्भुत है." चौथे ने शेयर किया, "आज रात के लिए ये मेरा बुरा सपना है."