Parking के लिए नहीं मिल रही थी जगह, तो कार खड़ी करने के लिए शख्स ने किया गजब जुगाड़, लोग बोले- ये तो आविष्कार है - देखें Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पार्किंग की समस्या से परेशान एक शख्स ने अपने घर में कार को पार्क करने का नया तरीका निकाला है. इससे गाड़ी सुरक्षित खड़ी भी हो जाएगी और पर्याप्त जगह भी बचेगी.

Parking के लिए नहीं मिल रही थी जगह, तो कार खड़ी करने के लिए शख्स ने किया गजब जुगाड़, लोग बोले- ये तो आविष्कार है - देखें Video

Parking के लिए नहीं मिल रही थी जगह, तो कार खड़ी करने के लिए शख्स ने किया गजब जुगाड़

पार्किंग की समस्या से आजकल हर कोई परेशान है. हर किसी को पार्किंग की समस्या से जूझना पड़ रहा है. कई बार तो लोग पार्किंग की वजह से काफी लेट भी हो जाते हैं. हर किसी के पास अब चार पहिया गाड़ी तो है, लेकिन उसको खड़ी करने के लिए जगह नहीं मिलती. फिर चाहे वो मेट्रो स्टेशन हो, ऑफिस हो या फिर शॉपिंग मॉल. हर जगह पार्किंग के लिए लोगों को काफी समय भी बर्बाद करना पड़ता है. ऐसे में लोगों का वक्त को बर्बाद होता ही है, साथ ही लोग परेशान भी होते हैं. बहुत से लोग इससे परेशान होकर मेट्रो में सफर करना ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पार्किंग की समस्या से परेशान एक शख्स ने अपने घर में कार को पार्क करने का नया तरीका निकाला है. इससे गाड़ी सुरक्षित खड़ी भी हो जाएगी और पर्याप्त जगह भी बचेगी.

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स के पास घर में इतनी जगह नहीं थी कि वो अपनी कार को पार्क कर सके. तो उसने इस समस्या का समाधान निकालने के लिए दिमाग लगाया और ऐसा तरीका खोज निकाला जो किसी के भी दिमाग में नहीं आएगा. शख्स ने कुछ ऐसा इंतज़ाम किया कि उसने अपने घर की सीढ़ियों के नीचे ही कार को खड़ी करने की जगह बना ली. अगर आप उस जगह को देखेंगे तो आप कल्पना भी नहीं कर सकते की भला कोई कार इतनी सी जगह में कैसे खड़ी हो सकती है.

यहां देखें Video:

इस वीडियो को जुगाड़ू लाइफ हैक नाम के अकाउंट द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स ने पहले तो खाली जगह पर कार की साइज का लोहे का एक स्टैंड बनवाया और फिर उसे सीढ़ी के नीचे वाली जगह पर फिट करवाकर नीचे पहिए लगवा दिए. कार को घर के अंदर लाकर स्टैंड पर बैक करके चढ़ाया और फिर उसे खिसकाकर सीढ़ी के अंदर डाल दिया. ये वीडियो देखने में तो काफी आसान लग रहा है, लेकिन इस जुगाड़ के लिए दिमाग और मेहनत दोनों ही लगा होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com