मछुआरे ने 7 फुट लंबी शार्क पकड़कर बनाया रिकॉर्ड, पकड़ने के लिए घंटों लड़ी लड़ाई - देखें Video

इस शार्क की लंबाई लगभग सात फीट थी, जो इसे ब्रिटिश जल में अब तक की सबसे बड़ी पकड़ी गई मछली माना जा रहा है. साइमन डेविडसन ने कहा, कि उन्होंने इसे पकड़ने से पहले उन्होंने एक घंटे तक पोरबीगल शार्क के साथ जमकर कुश्ती की.

मछुआरे ने 7 फुट लंबी शार्क पकड़कर बनाया रिकॉर्ड, पकड़ने के लिए घंटों लड़ी लड़ाई - देखें Video

मछुआरे ने 7 फुट लंबी शार्क पकड़कर बनाया रिकॉर्ड, पकड़ने के लिए घंटों लड़ी लड़ाई - देखें Video

ब्रिटेन में डेवोन के तट पर सात फुट की अबतक की सबसे बड़ी शार्क पकड़ने के बाद खुशी में एक मछुआरे ने जमकर जश्न मनाया. डेली मेल के अनुसार, इस शार्क की लंबाई लगभग सात फीट थी, जो इसे ब्रिटिश जल में अब तक की सबसे बड़ी पकड़ी गई मछली माना जा रहा है. साइमन डेविडसन ने कहा, कि उन्होंने इसे पकड़ने से पहले उन्होंने एक घंटे तक पोरबीगल शार्क के साथ जमकर कुश्ती की. नॉर्थम्प्टनशायर के बड़े गेम मछुआरे ने कहा, कि शार्क को पकड़ने में इतनी मेहनत लगी की उसे पकड़ने के बाद उनका शरीर पस्त हो गया था, लेकिन अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होंने इसे अबतक की "सबसे अद्भुत पकड़" बताया.

डेविडसन ने फेसबुक पर लिखा, "मैं 550lb की पोरबीगल शार्क पकड़ने में कामयाब रहा. इसने मुझे पूरी तरह से थका दिया, मेरा शरीर पस्त हो गया, लेकिन मैं खुश हूं."

देखें Video:

मिस्टर डेविडसन और 6 अन्य मछुआरों ने 'दैत्य' शार्क को अपनी नाव में बांधने के लिए एक घंटे से ज्यादा समय तक काम किया.

अपने रिकॉर्ड तोड़ने वाली पकड़ के बारे में बोलते हुए, मछुआरे ने कहा: "मेरा चारा ले लिया गया और मुझे नहीं लगा कि यह एक बड़ी मछली थी क्योंकि इसने अभी तक लड़ना शुरू नहीं किया था.

"फिर मैंने इसे नाव के किनारे पर घुमाया और यह एक वास्तविक दैत्य था.

"यह एक घंटे की पीड़ा थी. आप उस स्थिति में पहुंच जाते हैं जहां आपके पैर और हाथ कांप रहे होते हैं और आपको लगता है कि आपका शरीर हार मानने वाला है."

डेविडसन ने कहा, कि यह सोचना "भयानक" था कि इतनी बड़ी शार्क पानी में तैर रही थीं.


शार्क का वजन लगभग 550 पाउंड या 249 किलोग्राम होने का अनुमान है. नापने के बाद इसे वापस पानी में छोड़ दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लैडबिबल के अनुसार, यूके में पकड़ी गई सबसे बड़ी पोरबीगल शार्क का रिकॉर्ड मछुआरे क्रिस बेनेट के पास है, जिन्होंने 1993 में 507 पाउंड (230 किग्रा) की शार्क पकड़ी थी. हालांकि, ब्रिटिश रिकॉर्ड्स फिश कमेटी द्वारा एक आधिकारिक रिकॉर्ड माना जाता है, मछली को जमीन पर तौला जाना चाहिए - जिसका अर्थ है कि उसे मारना है. चूंकि अधिकांश मछुआरे शार्क को मारने के लिए तैयार नहीं हैं, इसलिए वे शार्क को वापस पानी में छोड़ने से पहले मापते हैं.