शख्स ने जुगाड़ से बनाई अनोखी जीप, किक मारने पर होती है स्टार्ट, आनंद महिंद्रा भी देखकर हुए हैरान - देखें Video

ये चार पहिया गाड़ी सिर्फ 60,000 के खर्च से बनाई गई है और इसमें किक-स्टार्ट सिस्टम शामिल है, जो आमतौर पर दो पहिया वाहनों में देखा जाता है.

शख्स ने जुगाड़ से बनाई अनोखी जीप, किक मारने पर होती है स्टार्ट, आनंद महिंद्रा भी देखकर हुए हैरान - देखें Video

शख्स ने जुगाड़ से बनाई अनोखी जीप, किक मारने पर होती है स्टार्ट

खास बातें

  • ये किक मारने पर होती है स्टार्ट
  • सिर्फ 60,000 के खर्च से बनाई गई है ये गाड़ी
  • पुरानी गाड़ियों के पार्ट्स और कबाड़ की चीजों से बनी है ये गाड़ी

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) अक्सर वायरल फोटो या वीडियो पोस्ट कर अपने फॉलोअर्स का मनोरंजन करते रहते हैं. उन्होंने एक बार फिर कुछ ऐसा ही किया है. इस बार महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है. यहां तक कि इस वीडियो को देखकर आनंद महिंद्रा खुद भी हैरान रह गए. दरअसल, महाराष्ट्र के एक शख्स ने कबाड़ की चीजों से एक चार पहिया गाड़ी बनाई है. जिसने आनंद महिंद्रा का दिल जीत लिया है.

YouTube चैनल हिस्टोरिकानो के अनुसार, जिसने इस अनोखी रचना पर एक वीडियो-रिपोर्ट प्रकाशित की, दत्तात्रेय लोहार ने कम पढ़े-लिखे होने के बावजूद अपने बेटे की इच्छाओं को पूरा करने के लिए इस गाड़ी का निर्माण किया. चार पहिया गाड़ी सिर्फ 60,000 के खर्च से बनाई गई है और इसमें किक-स्टार्ट सिस्टम शामिल है, जो आमतौर पर दो पहिया वाहनों में देखा जाता है.

महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने 45 सेकेंड की एक क्लिप शेयर की है जिसमें दत्तात्रेय लोहार को दिखा रहे हैं कि ये 4 पहिया गाड़ी कैसे काम चलती है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "यह स्पष्ट रूप से किसी भी नियम से मेल नहीं खाता है, लेकिन मैं अपने लोगों की सरलता और 'कम से कम' क्षमताओं की तारीफ करना कभी बंद नहीं करूंगा."

देखें Video:

इस वीडियो को अबतक करीब 2 लाख बार देखा जा चुका है. वीडियो पर 12 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं.

हिस्टोरिकानो के अनुसार,  लोहार महाराष्ट्र के देवराष्ट्र गांव के लोहारों के परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनकी चार पहिया गाड़ी बाएं तरफ से चलाए जाने वाली गाड़ी है जिसे पुरानी गाड़ियों के पार्ट्स और कबाड़ की चीजों का इस्तेमाल करके बनाया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आनंद महिंद्रा सभी इनोवेटिव चीजों के प्रशंसक के रूप में जाने जाते हैं - और यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने रचनात्मकता का ऐसा उदाहरण शेयर किया है, जिसने उनका ध्यान खींचा. इससे पहले, उन्होंने एक टिपर ट्रक का एक वीडियो शेयर किया था. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "सभी सुरक्षा और लोडिंग नियमों का उल्लंघन करता है. ट्रक को पकड़ने वालों के लिए बेहद असुरक्षित. फिर भी मुझे आश्चर्य होता है कि हमारे लोग बिना संसाधनों के कैसे बने रहते हैं और प्रबंधन करते हैं."