बेंगलुरु एयरपोर्ट से घर जाने के लिए शख्स ने बुक की Uber, किराया देख उड़े होश, यूजर्स बोले- कैब की जगह फ्लाइट बुक कर लो

एक एक्स यूजर जो हवाई अड्डे से इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक यात्रा करना चाहता था, उबर कैब (Uber Cab) की कीमतों को देखकर चौंक गया.

बेंगलुरु एयरपोर्ट से घर जाने के लिए शख्स ने बुक की Uber, किराया देख उड़े होश, यूजर्स बोले- कैब की जगह फ्लाइट बुक कर लो

बेंगलुरु एयरपोर्ट से घर जाने के लिए शख्स ने बुक की Uber

बेंगलुरु (Bengaluru) अपने घंटों लंबे ट्रैफिक जाम के लिए बदनाम है. लोग यातायात के बुरे सपनों और सार्वजनिक परिवहन की कम उपलब्धता के बारे में अक्सर कहानियां साझा करते रहते हैं. इसके कारण, कई लोग निजी कैब लेते हैं और ओला और उबर जैसे कैब सेवाओं पर निर्भर होते हैं. हाल ही में, एक एक्स यूजर जो हवाई अड्डे से इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक यात्रा करना चाहता था, उबर कैब (Uber Cab) की कीमतों को देखकर चौंक गया. माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर यूजर राजेश भट्टड ने उबर द्वारा केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से बेंगलुरु के दक्षिण-पूर्वी उपनगर तक की यात्रा के लिए लगभग 2,000 रुपये चार्ज करने का एक स्क्रीनशॉट साझा किया.

यूजर ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "बेंगलुरु हवाईअड्डे से एचएसआर तक उबर की कीमत आधी रात के बाद तय हुई." उन्होंने बीएमटीसी (बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन) को धन्यवाद देते हुए सुझाव दिया कि उन्होंने घर पहुंचने के लिए कैब के बजाय बस ली.

विशेष रूप से, स्क्रीनशॉट आधी रात के बाद लिया गया था जब कैब सेवाएं आमतौर पर रात के समय का शुल्क लेती हैं या सर्ज प्राइसिंग को सक्रिय करती हैं. इससे पता चला कि उबर गो से अपने घर की यात्रा के लिए उन्हें 1,931 रुपये का खर्च आएगा, जबकि उबर गो सेडान और उबर प्रीमियर के लिए यह 1,846 रुपए था. Uber XL के लिए किराया बढ़कर 2,495 रुपये हो गया.

इस कीमत ने सोशल मीडिया पर लोगों को हैरान कर दिया. एक यूजर ने वायु वज्र बस को एचएसआर लेआउट तक ले जाने का सुझाव दिया. इस पर भट्टड ने कहा, उन्होंने ऐसा किया है. उन्होंने कहा, "मैंने वही लिया. 265 प्रति व्यक्ति. एकमात्र चुनौती अंतिम मील कनेक्टिविटी के लिए एक उबर बुक करना है."

कई यूजर्स भी इस बातचीत में शामिल हुए और इस बात पर सहमत हुए कि ऐप-आधारित कैब का किराया अनुचित रूप से अधिक हो गया है. एक व्यक्ति ने यह भी सुझाव दिया कि यदि कैब का पिकअप स्थान हवाई अड्डे के क्षेत्र के बाहर है तो किराया 30 से 50% कम हो जाएगा.

ट्वीट में लिखा है, "आप Uber/OLA के किराए को लगभग 30-50% तक कम करने के लिए सरल हैक आज़मा सकते हैं. पिक-अप स्थान में - हवाईअड्डा क्षेत्र का चयन न करें (अधिकांश यात्री यह साधारण गलती करते हैं). इसके बजाय कुछ मील चलें और हवाईअड्डे की सीमाओं के ठीक बाहर पिक-अप का चयन करें.'' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, पिछले साल, हवाई अड्डे से इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक उबर कैब का चौंकाने वाला किराया दिखाने वाला एक और स्क्रीनशॉट भी ऑनलाइन वायरल हुआ था. यूजर ने स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा, "ई-सिटी से बेंगलुरु हवाई अड्डे तक उबर का किराया कैब किराए की लागत खतरनाक रूप से मेरे द्वारा उड़ान टिकट के लिए भुगतान की गई कीमत के करीब है." उन्होंने उबर की कीमतों का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया. 52 किलोमीटर की दूरी के लिए Uber प्रीमियम की कीमत 2,584 रुपये थी, जबकि Uber XL की कीमत 4,051 रुपये थी.''